उत्तराखंड

uttarakhand

गलवान घाटी में भारतीय जवानों की शहादत के बाद गुस्से में देश, एक साथ आये पक्ष-विपक्ष

By

Published : Jun 17, 2020, 5:58 PM IST

देश में हर कोई सरकार से चीन को करारा जवाब देने की बात कर रहा है. भाजपा के प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता ने कहा कि किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि चाइना इस तरह की हरकत करेगा.

countryman-angry-after-martyrdom-of-indian-soldiers-in-galvan-valley
भारतीय जवानों की शहादत के बाद गुस्से में देश

काशीपुर: भारत-चीन के बीच जारी तनाव के बीच लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच सोमवार रात हिंसक झड़प हुई. मंगलवार को ये आंकड़ा बढ़कर 20 हो गया. गलवान घाटी में चीन की नापाक हरकत पर देश गुस्से में है. हर जगह चीन की इस करतूत की विरोध हो रहा है. हर कोई चीन की इस कायराना हरकत की निंदा कर रहा है.

पढ़ें-लद्दाख के गलवान में शहीद हुए जवानों की सूची जारी

हर कोई सरकार से चीन को करारा जवाब देने की बात कर रहा है. भाजपा के प्रदेश मंत्री आशीष गुप्ता ने कहा कि किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि चाइना इस तरह की हरकत करेगा. उन्होंने कहा भारतीय जवानों ने चीन की हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सेना चीन को बराबर की चुनौती दे रही है.

गलवान घाटी में चीन की नापाक हरकत पर देश गुस्से में है.

पढ़ें-भारत-चीन तनाव : तस्वीर ने खोली चीन की पोल, प्रायोजित थी हिंसा

वहीं विपक्ष भी इस मामले में केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है. कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा कि चीन को मुंहतोड़ जवाब देने का समय आ गया है. उन्होंने कहा चीन को दिया गया करारा जवाब ही शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

बता दें पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं. जबक‍ि चीन को भी इसमें भारी नुकसान हुआ है. चीन के 43 सैनिक हताहत हुए हैं. सेना ने बयान में कहा कि जान गंवाने वाले 20 में से 17 सैनिक गतिरोध वाले स्थान पर, शून्य से नीचे तापमान में ड्यूटी के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details