उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा डिग्री कॉलेज में सीसी रोड निर्माण कार्य में धांधली, नियमों को ताक पर रखा गया

By

Published : Sep 11, 2019, 9:17 AM IST

पीजी कॉलेज खटीमा में बिना कार्यदायी संस्था के प्राचार्य द्वारा स्वयं एक समिति का गठन कर सीसी रोड करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है.

सीसी रोड

खटीमाः स्थानीय खटीमा डिग्री कॉलेज में छात्रों की अनुरक्षण राशि का दुरुपयोग का मामला सामने आया है. महाविद्यालय प्रशासन पर इस संबंध में आरोप लगाया जा रहा है. पूरा मामला डिग्री कॉलेज में सीसी रोड निर्माण से संबधित है. जानकारी के अनुसार किसी निर्माण एजेंसी के बिना ही डिग्री कॉलेज में समिति का गठन कर कालेज में गुणवत्ता विहीन सीसी मार्गों का निर्माण कर दिया गया है. कॉलेज प्रशासन द्वारा निर्माण कार्यों में किये गये गोलमाल की जांच की मांग उठने लगी है.

पीजी कॉलेज में नियमों के विपरीत सीसी रोड बनी.

उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा महाविद्यालय में लघु निर्माण समिति द्वारा लाखों रुपए की लागत से बनाई जा रही सीसी रोड बनाई गई है. इस कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग कर कॉलेज के पैसे को ठिकाने लगाने का कार्य किया जा रहा है. कॉलेज में जहां इस निर्माण कार्य के लिए किसी भी तकनीकी एजेंसी को हायर नहीं किया गया है, वहीं कॉलेज की निर्माण समिति द्वारा पुरानी ईंटों को को बिछाकर उसके ऊपर सीमेंट की चुनाई कराई जा रही है. ऐसे में इस गुणवत्ता विहीन सीसी मार्ग के ज्यादा टिकने की संभावना नहीं है. जबकि कालेज प्रबंधन द्वारा छात्रों की अनुसरण राशि का इस निर्माण कार्य में प्रयोग कर गोलमाल की साजिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः बप्पा की विदाई की आई बेला, जानें गणेश विसर्जन की विधि

मौके पर पहुंची मीडिया में जब कॉलेज में हो रहे गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य के बारे में प्राचार्य से पूछा तो वह गोलमोल जवाब देते नजर आए. प्राचार्य डीआर अंसारी ने अपने गोलमोल जवाब में बताया कि महाविद्यालय में अलग-अलग डिपार्टमेंट के जरिए निर्माण कार्य कराया जा रहा है. जबकि प्राचार्य की मौजूदगी में हो रहे निर्माण कार्य की राशि भी प्राचार्य नहीं बता पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details