उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यूपी बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट में इजाफा, रोजाना 500 यात्रियों की हो रही सैंपलिंग

खटीमा में कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बॉर्डर पर कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी गई है. पहले रोजाना 200 से 300 सैंपलिंग की जाती थी जिसे बढ़ाकर 500 कर दिया है.

By

Published : Jun 20, 2021, 6:02 PM IST

corona sampling
कोरोना सैंपलिंग

खटीमा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर रोक के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गई है. खटीमा से लगी यूपी बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना सैंपलिंग की जा रही है. रोजाना 200 से लेकर 550 कोरोना सैंपलिंग की जा रही है.

कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर जहां खटीमा का स्वास्थ्य महकमा लंबे समय से अलर्ट मोड पर चल रहा है. वहीं अब यूपी बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूपी की तरफ से आ रहे लोगों की सैंपलिंग और चौकसी बढ़ा दी गई है. वहीं खटीमा यूपी बॉर्डर पर सैंपलिंग बढ़ाए जाने को लेकर खटीमा नागरिक अस्पताल के कोविड अधिकारी डॉ. वीपी सिंह ने कहा है कि यूपी बॉर्डर पर पहले 250 से 300 लोगों के रैपिड टेस्ट लिए जा रहे थे.

पढ़ें-चारधाम यात्रा की अनुमति से जगी पर्यटन कारोबारियों की उम्मीदें

अब उसे बढ़ा कर 500 से 550 कर दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी अनलॉक होने के कारण वहां से लोग काम करने उत्तराखंड आ रहे हैं. जिसके चलते यूपी बॉर्डर चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नेरोजाना 500 से ऊपर रैपिड सैंपलिंग का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि सैंपलिंग बढ़ाने से कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

मंत्री यशपाल आर्य ने बांटी राहत सामग्री

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने काशीपुर के कुंडेश्वरी में जरूरतमंदों के बीच राशन सामग्री का वितरण किया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या से कुछ महिलाओं ने पात्र होने के बाद भी राशन न दिए जाने की शिकायत की. महिलाओं ने राशन वितरण के लिए बनाई गई सूची पर भी सवाल उठाए. महिलाओं का कहना है कि उन्हें कई अन्य सरकारी योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है. मंत्री के सहायक ने महिलाओं के नाम और पते नोट किए हैं और भविष्य में राशन दिलवाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details