उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्यमंत्री के काशीपुर दौरे का कांग्रेसियों ने किया विरोध, पुलिस से हुई नोकझोंक

By

Published : Dec 5, 2021, 4:30 PM IST

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज मुख्यमंत्री के काशीपुर दौरे का विरोध किया. विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस की तीखी नोक-झोंक भी हुई.

congress-workers-protest-against-chief-minister-pushkar-singh-dhamis-visit-to-kashipur
कांग्रेस ने किया मुख्यमंत्री के काशीपुर दौरे का विरोध

काशीपुर: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज काशीपुर दौरे पर रहे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी के दौरे का विरोध किया. इस दौरान कांग्रेसी पुतला फूंकने की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस की तत्परता से वह ऐसा नहीं कर पाए. इस दौरान पुलिस से कांग्रेसियों की तीखी नोक-झोंक भी हुई.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के काशीपुर आने से पहले महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने काशीपुर की विभिन्न समस्याओं को लेकर उनके आगमन पर पुतला दहन कर विरोध करने का कार्यक्रम रखा था. इसकी भनक जैसे ही स्थानीय पुलिस प्रशासन को लगी तो उनके हाथ-पांव फूल गए. कांग्रेसी मानपुर रोड पर आरके फ्लोर मिल के पास अचानक मुख्यमंत्री का पुतला लेकर जैसे ही पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें मानपुर रोड स्थित स्टेडियम तिराहे पर ही रोक लिया. इस दौरान पुतला छीनने को लेकर पुलिस और कांग्रेसियों की तीखी नोक-झोंक भी हुई.

कांग्रेस ने किया मुख्यमंत्री के काशीपुर दौरे का विरोध

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का पिथौरागढ़ दौरा आज, विधिक एवं स्वास्थ्य शिविर में करेंगे शिरकत

आखिरकार पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कांग्रेसियों से पुतला छीन लिया. जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया. इस दौरान कांग्रेसियों ने नारेबाजी भी की. पूर्व कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा काशीपुर को जिला बनाने, 2 प्रतिशत दाखिल खारिज शुल्क को समाप्त करने और काशीपुर के बीते 5 वर्षों से निर्माणाधीन फ्लाईओवर को बनाये जाने की मांग पूरा करने की बात कही. उन्होंने कहा आगामी 10 से 15 दिनों में आचार संहिता लगने जा रही है, उसको देखते ऐसे में मुख्यमंत्री के द्वारा जुमलेबाजी भरी चुनावी घोषणाएं की जा रही हैं, उसका कांग्रेस विरोध करती है.

पढ़ें-CM से बोले हरीश रावत- आर्य को मरवा देगी उधम सिंह नगर पुलिस, मंत्री अरविंद पांडे पर लगाए आरोप

वहीं, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा बीते रोज पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है, ऐसा लोकतंत्र में इससे पहले कभी नहीं हुआ. पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा विधायक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष यशपाल आर्य के ऊपर जिस तरह से जानलेवा हमला हुआ है. अगर, जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता इस भाजपा के राज में कैसे सुरक्षित रह सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details