उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेसियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Nov 28, 2020, 1:58 PM IST

Updated : Nov 28, 2020, 2:27 PM IST

बाजपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की.

congress
congress

काशीपुर:दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन का असर देवभूमि उत्तराखंड के तराई क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक मशाल जुलूस निकाला. कार्यकर्ताओं ने सरकार पर किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेसियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में निकाला मशाल जुलूस.



बता दें कि, दिल्ली में किसानों द्वारा कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसके समर्थन में बाजपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला और सरकार पर किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुद्वारा सिंह सभा से रामलीला मैदान तक मशाल जुलूस निकाला.

पढ़ें:छावनी परिषद का फैसला, आशियाना पार्क को मिलेगा जनरल टीएन रैना का नाम

कांग्रेस नेता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि जो किसान अन्न पैदा करता है और उसे आज तक अन्नदाता के नाम से जाना जाता है. लेकिन आज वह अन्नदाता केंद्र सरकार की तानाशाह नीतियों से प्रताड़ित हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली में किसानों पर पानी और आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं, उससे देशभर के किसानों में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसानों पर हो रहे अत्याचार से साबित हो रहा है कि केंद्र सरकार किसानों का शोषण करने का मन बना चुकी है. जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Last Updated : Nov 28, 2020, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details