उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 22, 2020, 2:22 PM IST

ETV Bharat / state

बस किराए में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

कांग्रेस ने सरकार से बसों के बढ़े हुए किराए को वापस लेने की मांग की है. बढ़े किराए के खिलाफ कांग्रेस ने काशीपुर में प्रदर्शन किया.

काशीपुर
काशीपुर

काशीपुर:उत्तराखंड सरकार ने आधी सवारियों के साथ रोडवेज बसें चलाने का फैसला लिया है. इसीलिए उत्तराखंड परिवहन निगम ने बसों का किराया बढ़ा दिया है. इसका कांग्रेस ने विरोध किया है. काशीपुर में सरकार के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं विरोध प्रदर्शन किया.

उत्तराखंड सरकार ने सार्वजनिक वाहनों के संचालन को अनुमति दे दी है. लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बसों में 50 प्रतिशत सवारी बैठाने ही मंजूरी मिली है. इसके चलते सरकार ने बसों का किराया दोगुना बढ़ा दिया है. कांग्रेस इसका विरोध कर रही है. इस दौरान कांग्रेस ने काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा का पुतला भी फूंका.

पढ़ें-बकाया बिजली बिल ऊर्जा निगम के लिए बने सिरदर्द, 50 करोड़ का नुकसान

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल ने कहा कि सरकार ने गरीबों की ओर ध्यान न देते हुए बसों के किराए को बढ़ाने का निर्णय लिया है. इससे आम जनता पर दोहरी मार पड़ेगी. काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा ने सरकार के इस फैसले का विरोध नहीं किया है इसीलिए उन्हें सत्ता में आसीन रहने का कोई हक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details