उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

युवती का ससुराल से अपहरण, फिर जबरन शादी और महीनों तक होता रहा दुष्कर्म

जसपुर के एक शख्स ने अपने ही गांव के एक युवक पर अपनी बेटी को ससुराल से अपहरण करने और कई महीनों तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 22, 2020, 12:36 AM IST

demo image
demo image

काशीपुरःजसपुर के एक शख्स ने अपने गांव के ही एक युवक पर बेटी को ससुराल से अपहरण करने और जबरन शादी करके दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. मामले में पीड़ित ने अब पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.


मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित ने अधिवक्ता संजीव आकाश के माध्यम से पुलिस को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है. पत्र में बताया गया है कि उसी के गांव का रहने वाला विपिन कुमार 23 दिसंबर साल 2018 को उसकी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले गया था. इसके बाद पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ घटना के तीन दिन बाद पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 363 और 366 में मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया. बताया गया है कि इस बीच पीड़ित ने अपनी बेटी के बालिग होने पर यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी एक शख्स से करवा दिया. 10 जून 2019 को नव दंपती बाजार घूम रहे थे, इस बीच जेल से रिहा हो चुके आरोपी विपिन ने मौका पाकर युवती का अपहरण कर लिया.

पढ़ेंः बेरीनाग: तीन दिन से लापता शिक्षक का शव बरामद

कुछ समय पहले ही युवती आरोपी के चंगुल से बचकर किसी तरह जसपुर अपने पिता के पास पहुंची. युवती ने पिता को पूरी आपबीती बताई. युवती के अनुसार, 10 जून 2019 को अपहरण के बाद 20 जून को विपिन ने काशीपुर के बाल सुंदरी देवी मंदिर में उससे जबरन विवाह रचाया. इसके बाद तीन जुलाई को रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी की रजिस्ट्री भी करवा दी.

पढ़ेंः उत्तराखंड पुलिस को हाई टेक बनाने की कवायद, एक क्लिक से मिलेंगे सभी रिकॉर्ड

पीड़िता के मुताबिक, इसके बाद आरोपी ने उसे काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र में अपने रिश्तेदार के घर पर काफी समय तक रखा. इस बीच आरोपी उसके साथ कई बार दुष्कर्म करता रहा. पीड़िता के पिता के अनुसार, आरोपी और उसका परिवार अब उसे और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दे रहा है. मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से अधिवक्ता संजीव आकाश ने पुलिस उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details