उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में आरओबी निर्माण को कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी की अनुमति

By

Published : May 14, 2021, 3:36 PM IST

बाजपुर रामनगर मार्ग को जोड़ने के लिए आरओबी निर्माण को कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी ने अनुमति दे दी है.

काशीपुर में आरओबी निर्माण
काशीपुर में आरओबी निर्माण

काशीपुर: शहर की जनता के लिए राहत भरी खबर है. काशीपुर में बाजपुर रोड और रामनगर रोड को जोड़ने को तैयार हो रही आरओबी के रेलवे क्रासिंग क्षेत्र में होने वाले निर्माण के लिए कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी की तरफ से अनुमति प्रदान कर दी गई. पिछले साल भर से निर्माण कंपनी द्वारा इस अनुमति का इंतजार किया जा रहा था. अब उम्मीद जताई जा रही है कि आरओबी निर्माण का काम तेजी से किया जाएगा.

दरअसल बाजपुर से रामनगर रोड पर चल रहे आरओबी निर्माण पर समय-समय पर सवालिया निशान लगते रहे हैं. लुधियाना की दीपक बिल्डर्स ने 37 करोड़ रुपयों की लागत से यह काम शुरू किया था. इसका निर्माण दिसंबर 2019 में पूरा किया जाना था. तय समय से प्रोजेक्ट पूरा न होने पर विवाद बढ़ता दिखा.

पढ़ें-उत्तराखंड के मंत्रियों के निशाने पर क्यों हैं पूर्व CM त्रिवेंद्र, जानिए अंदर की कहानी

कभी सर्विस लेन तो कभी आरओबी के परिधि पर विवाद होता रहा है. अभी तक तीन डेडलाइन की सीमा पार कर चुके निर्माण कंपनी के लिए अब कोई बहाना नहीं मिलेगा. क्योंकि सीआरएस का हवाला देकर पिछले छह माह से सुस्त रफ्तार से काम आगे बढ़ाया जा रहा है. बुधवार को कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी मोहम्मद लतीफ खान ने इसकी अनुमति जारी की है.

काशीपुर में आरओबी निर्माण में सीआरएस की ओर से अनुमति न मिलने के चलते रेलवे क्षेत्र में निर्माण पूरी तरह से रूका हुआ था. प्रिया मॉल के पास रेलवे क्रॉसिंग के पास और रोडवेज सड़क पर निर्माण 70 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है. लेकिन रेलवे क्षेत्र में निर्माण न होने से यह काम रूका हुआ था. पिछले छह माह से मामले को लेकर सांसद अजय भट्ट ने संसद में अनुमति न मिलने की बात उठाई थी. सीआरएस की ओर से आरओवी निर्माण के लिए रेलवे क्षेत्र में निर्माण की अनुमति प्रदान कर दी गई है, उम्मीद है कि अब निर्माण में तेजी आएगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details