उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने पर मंथन, 35 करोड़ का ऋण वितरित करने का रखा लक्ष्य

सहकारी समिति के अधिवेशन में समिति एमडी जीएस पोखरिया ने आय-व्यय का हिसाब रखने के साथ ही अपने विचार साझा किए. वहीं कार्यक्रम में किसानों को ऋण देने पर भी चर्चा हुई.

By

Published : Feb 3, 2020, 1:40 PM IST

etv bharat
सहकारी समिति का वार्षिक अधिवेशन

जसपुर: नगर के धर्मपुर स्थित आदर्श जनता इंटर कॉलेज में सहकारी समिति के अधिवेशन में सर्व सम्मति से पूरे साल में किसानों को लोन बांटने के लिए 35 करोड़ रुपए का लक्ष्य निर्धारित किया गया. साथ ही अधिवेशन में जिसमें किसानों के विकास की योजनाएं पर चर्चा की गई. अधिवेशन में वित्तीय वर्ष का आय-व्यय का ब्योरा भी सामने रखा गया.

गौर हो कि सहकारी समिति के अधिवेशन में समिति एमडी जीएस पोखरिया ने आय-व्यय का हिसाब रखने के साथ ही अपने विचार साझा किए. वहीं कार्यक्रम में किसानों को ऋण देने पर भी चर्चा हुई. बता दें कि सहकारी समिति के अधिवेशन में सर्व सम्मति से पूरे साल में किसानों को लोन बांटने के लिए 35 करोड़ रुपए का लक्ष्य निर्धारित किया गया. इसके साथ ही अध्यक्ष मनोज चौहान ने किसानों को बताया कि इस साल समिति को 18 लाख रुपए तीस हजार रुपए का लाभ हुआ है. इसमें से साढ़े सात प्रतिशत लाभांश सभी किसानों को दिया जाएगा. इसके साथ ही अधिवेशन के मुख्य अतिथि नरेंद्र मानस ने भी योजनाओं की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:देहरादून: सिंघल बने यूजेवीएनएल के नए प्रबंध निदेशक, जल्द संभालेंगे कार्यभार

वहीं अधिवेशन में पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल ने समिति से किसानों की ऋण सीमा बढ़ाने की बात कही. साथ ही समिति अध्यक्ष मनोज चौहान ने कहा कि वित्तीय वर्ष में समिति पांच ग्राम सभाओं में मिनी बैंक खोलेगी. इस दौरान ग्राम प्रधान गूलरगौजी नईम अहमद, ग्राम प्रधान राजपुर फखरुद्दीन, लेखाकार सुमित और अरूण को सम्मानित किया गया. वहीं अधिवेशन का संचालन अरुण सोलंकी ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details