उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 27, 2019, 7:11 PM IST

ETV Bharat / state

स्वच्छता पखवाड़े के तहत पंतनगर एयरपोर्ट में चलाया गया सफाई अभियान

पंतनगर एयरपोर्ट में पिछले एक माह से स्वछता पखवाड़ा मनाया जा रहा है. जिसके तहत प्रत्येक बुधवार और शनिवार को विशेष सफाई अभियान चलाया जाता है.

cleaning campaign
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चलाया सफाई अभियान.

रुद्रपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत मिशन को लेकर पंतनगर एयरपोर्ट द्वारा पिछले एक माह से स्वछता पखवाड़ा मनाया जा रहा है. वहीं, प्रत्येक बुधवार और शनिवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी विशेष सफाई अभियान चलाती है. साथ ही प्रधानमंत्री के आह्वान पर पंतनगर एयरपोर्ट में सिंगल यूज प्लास्टिक में प्रतिबंधित भी किया गया है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चलाया सफाई अभियान.

बता दें कि 1 से 30 नवंबर तक एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा स्वछता पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जा रहा है. ऐसे में बुधवार को स्वच्छता पखवाड़े के तहत एयरपोर्ट कर्मचारियों के साथ-साथ एयरलाइंस और सुरक्षा में तैनात कर्मचारी भी सफाई अभियान में हिस्सा लिया. वहीं, सुबह 10 बजे से एयरपोर्ट परिसर में पहुंचकर सभी लोगों ने संयुक्त रूप से सफाई अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें:पिथौरागढ़ उपचुनाव: प्रीतम सिंह बोले- सहानुभूति से बीजेपी जीतना चाहती है चुनाव

इस बारे में एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह ने बताया कि नवंबर माह की शुरुआत से ही एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा स्वछता पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसका समापन 30 नवंबर को किया जाएगा. इसके साथ ही एयरपोर्ट को सिंगल यूज प्लास्टिक में प्रतिबंधित किया गया है. अगर कोई एयरपोर्ट में सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करता हुआ कोई पाया जाता है तो उससे जुर्माना वसूला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details