उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं शुरू, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Mar 2, 2020, 5:27 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 9:01 PM IST

राज्य में सोमवार से शुरू हुई बोर्ड परिक्षा में शामिल परीक्षार्थीयों को मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने शुभकामनाएं दी.

kashipur
शिक्षा मंत्री ने परीक्षार्थियों को दी शुभकामनाएं

काशीपुर/विकासनगर:दो मार्च से शुरू हुई परीक्षा के पहले दिन सोमवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने काशीपुर का दौरा किया. जहां उन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दे रहे परीक्षार्थीयों को शुभकामनाएं दी. वहीं विकासनगर में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के पहले दिन इंटरमीडिएट के हिंदी प्रश्न पत्र की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई.

बता दें कि, काशीपुर में भगवंत सिंह लायंस क्लब के द्वारा आयोजित वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा एवं खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड की परीक्षा दे रहे परीक्षार्थीयों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी बिना किसी हिचकिचाहट और घबराहट के परीक्षा दें और अच्छे अंक प्राप्त कर अपने शहर और प्रदेश का नाम रोशन करें.

ये भी पढ़े:छोटे शहर की गलियों में बड़े सपने देखती थी एकता बिष्ट, कुछ ऐसा रहा मोहल्ले से अंतरराष्ट्रीय पिच तक का सफर

जानकारी के अनुसार, विकासनगर खंड के अंतर्गत बोर्ड परीक्षा के पहले दिन इंटरमीडिएट में कुल 2,346 और हाईस्कूल में 2,956 परिक्षार्थीओं ने परीक्षाएं दी. बता दें कि विकासनगर खंड में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां सोमवार को इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा संपन्न हुई. इस दौरान परीक्षार्थीयों में काफी उत्साह देखा गया.

  • Trivendra Singh Rawat ✔ @tsrawatbjp उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा आज से शुरू हो रही हैं। मैं सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं देता हूं, आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

वहीं विकासनगर खंड शिक्षाधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में कक्ष निरीक्षकों के साथ फ्लाइंग टीम भी बनाई गई, जो नकल रोकने के लिए पूरी तरह चौकस है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 9:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details