उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बच्चा चोर गिरोह ने उड़ाई ग्रामीणों की नींद, चारपाई पर अपने लाडलों को बांधकर सो रहे परिजन

काशीपुर के कई इलाकों में बच्चा चोर गिरोह का आतंक फैला हुआ है. जिस कारण महिलाएं अपने बच्चों को घरों से बाहर निकलने नहीं दे रही हैं.

By

Published : Aug 14, 2019, 2:52 PM IST

Updated : Aug 14, 2019, 3:23 PM IST

बच्चा चोर गिरोह से डरे हुए ग्रामीण

काशीपुर: शहर के ग्राम गढ़ीनेगी क्षेत्र के ग्रामीण आजकल बच्चा चोर गिरोह की अफवाह के चलते खौफ के साए में जी रहे हैं. क्षेत्र में पिछले दिनों मासूमों के साथ घटी घटनाओं ने ग्रामीणों को डरा कर रख दिया है. इस दहशत के कारण ग्रामीण अपने छोटे बच्चों को बाहर निकलने नहीं दे रहे हैं. साथ ही रात में बच्चों को चारपाई से बांधकर सुलाया जा रहा है.

बच्चा चोर गिरोह ने उड़ाई ग्रामीणों की नींद

काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र के गडीनेगी इलाके में बीते दिनों एक मासूम रहस्मय ढंग से लापता हो गया था. परिजनों द्वारा उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन बच्चे का कहीं कोई पता नहीं चला. जिसके बाद मामले की तहरीर कुंडा पुलिस को दे दी गई. पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया, लेकिन लापता बच्चे का अबतक कोई पता नहीं चला है.

पढ़ें-पुलिसवाले की पत्नी को करता था अश्लील मैसेज, बीच सड़क युवक की हुई जमकर पिटाई

ग्रामीणों का कहना है कि इस घटना के कुछ दिनों बाद इसी क्षेत्र के किलावली इलाके में रात के समय बच्चा चुराने की नीयत से घर में एक गिरोह घुस गया. हालांकि, ग्रामीणों द्वारा उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. लेकिन इन दोनों घटनाओं के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

बच्चा चोर गिरोह के डर से माता-पिता अब अपने बच्चों को घर से बाहर खेलने और स्कूल भेजने से भी डर रहे हैं. वहीं रात के समय बच्चों को चारपाई से बांध दिया जाता है. ग्रामीणों का कहना है कि उनके द्वारा कई बार पुलिस से इसकी शिकायत की गई है. लेकिन पुलिस गश्त नहीं बढ़ा रही है.

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र का कहना है कि जिस व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ा है, वो एक मोबाइल चोर है. उन्होंने बताया कि इलाके में कोई बच्चा चोर गिरोह सक्रिय नहीं है. साथ ही पुलिस ने ग्रामीणों से इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

Last Updated : Aug 14, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details