उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कसा शिकंजा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 12, 2023, 1:34 PM IST

Updated : Oct 12, 2023, 5:40 PM IST

Checking campaign start for upcoming festivals खटीमा में पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग अभियान चलाया है. इसी बीच ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई की गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

खटीमा में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

खटीमा: सीमांत कोतवाली क्षेत्र खटीमा में पुलिस द्वारा प्रदेश में आगामी त्यौहारों और वीआईपी प्रोग्राम के कारण उच्च अधिकारियों के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने सभी आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की.

बिना हेलमेट वाले चालकों पर हुई कार्रवाई:आगामी त्योहारों और वीआईपी कार्यक्रम के कारण उच्च अधिकारियों के निर्देश पर खटीमा पुलिस द्वारा लगातार जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान संदिग्ध वाहनों और मोटर वाहन अधिनियम के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को रोककर उनके दस्तावेज चेक किए गए. साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों और आवश्यक दस्तावेज न पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की गई. इसके अलावा बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है.

ये भी पढ़ें:बेवजह रात में सड़कों पर निकलने वालों की खैर नहीं! ऋषिकेश में 80 लोगों का चालान, 11 वाहन सीज

उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्रवाई:खटीमा कोतवाली के वरिष्ठ पुलिस उप निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि आगामी त्यौहारों और वीआईपी कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए नियमित रूप से चेकिंग के क्रम में चेकिंग अभियान चलाया गया है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध वाहनों और मोटर वाहन अधिनियम के नियमों का उल्लंघन करने वालों को रोककर चालान की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:नियमों को ठेंगे पर रखकर फर्राटा भरने वालों पर एक्शन, 19 वाहन सीज तो 110 गाड़ियों का कटा चालान

Last Updated : Oct 12, 2023, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details