उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में लोन देने के नाम पर महिला के साथ ठगी

ट्रांजिट कैंप की रहने वाली महिला ने पुलिस को लोन देने के नाम पर अपने साथ ठगी होने की तहरीर दी है. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

rudrapur
लोन देने के नाम पर महिला के साथ ठगी

By

Published : Jun 24, 2021, 6:53 PM IST

रुद्रपुर: प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर महिला से ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर दी है. महिला ने तहरीर देते हुए बताया कि फेसबुक पर एड देख कर ईएमआई फाइनेंस (Equated monthly installment ) पर आवेदन किया था. वहीं, लोन देने के नाम पर उसके साथ ठगी की गई है. पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल ट्रांजिट कैंप की रहने वाली सविता नाम की महिला ने साइबर थाने को तहरीर दी थी. तहरीर में महिला बताया कि 22 मई को उसने फेसबुक पर लोन का एक ऐड देखा था. जब उसने ऐड में दिखाए नंबर पर कॉन्टेक्ट किया तो उससे 1 लाख रुपए का लोन देने की बात कही गई. इस दौरान उसके पास एक शख्स का कॉल आया, उसने खुद को ईएमआई फाइनेंस का मैनेजर बताया. उसने महिला को बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 1 लाख रुपए का लोन दिया जा रहा है. लेकिन इससे पहले उसे 2 हजार रुपए का बीमा फाइल करना होगा.

ये भी पढ़ें: धार्मिक स्थल की स्थापना पर 2 पक्षों में बवाल, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल

वहीं, महिला ने बताया कि 23 मई को गूगल-पे से उसने 2 हजार रुपए बताए गए नंबर पर ट्रांसफर कर दिए. उसके बाद विभिन्न चार्जेस के नाम पर 50,900 रुपए गूगल-पे कराए गए. इसी बीच उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ और साइबर थाने में पहुंच कर मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई. वहीं, एसओ ट्रांजिट कैंप विनोद फर्त्याल ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की तफ्तीश शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details