उत्तराखंड

uttarakhand

कोचिंग सेंटर में एडमिशन के नाम पर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2021, 8:08 PM IST

काशीपुर पुलिस ने एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

Kashipur
काशीपुर

काशीपुरःउधमसिंह नगर की काशीपुर पुलिस ने लैंग्वेज इंप्रूवमेंट कोचिंग सेंटर में एडमिशन के नाम पर हजारों रुपयों की ठगी करने के आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी का संबंधित धाराओं में चालान करते कोर्ट में पेश किया, जहां से जज ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

बता दें कि बीती 7 मई को कटोरा ताल पुलिस चौकी के अंतर्गत तुफैल बाग निवासी जमीर अहमद खान ने पुलिस को तहरीर में बताया कि वह नैनीताल बैंक से प्रबंधक के पद से सेवानिवृत्त हैं. उनका बेटा दिल्ली में पढ़ाई करता है. इस दौरान उसके द्वारा लैंग्वेज इंप्रूवमेंट कोचिंग सेंटर का विज्ञापन देखकर कोचिंग स्वामी से फोन पर संपर्क किया गया. बाद में कोचिंग स्वामी खिजराबाद न्यू फ्रेंड्स कालोनी साउथ दिल्ली निवासी अनोज कुमार ने एडमिशन के नाम पर पैसे मांगे. जिस पर 21 दिसंबर 2020 को अनोज कुमार के HDFC बैंक खाते में अपने नैनीताल बैंक शाखा से 57 हजार 500 रूपये की रकम ट्रांसफर कर दी गई.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड पुलिस और STF की संयुक्त कार्रवाई, देशभर से 14 से ज्यादा साइबर ठग गिरफ्तार

लेकिन इसके बाद भी उनके बेटे को लैंग्वेज इंप्रूवमेंट कोचिंग नहीं कराई गई. जब उन्होंने कोचिंग स्वामी को फोन करके अपने रुपये वापस मांगे तो कोचिंग स्वामी ने गाली-गलौज की. पुलिस ने मामले में तहरीर के आधार पर आरोपी अनोज कुमार के खिलाफ धारा 406, 420, 504 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया था. वहीं एसआई अशोक फर्त्याल ने पुलिस टीम के साथ आरोपी अनोज कुमार के घर छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details