उत्तराखंड

uttarakhand

जंगल से भटककर रिहायशी इलाके में पहुंचा सांभर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

By

Published : Jan 14, 2020, 11:19 AM IST

Updated : Jan 14, 2020, 2:47 PM IST

काशीपुर के रिहायशी इलाके में एक सांभर के घुसने से इलाके में हड़कंप मच गया. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर से पहुंची टीम ने सांभर का रेस्क्यू किया.

kashipur news
सांभर

काशीपुरःकाशीपुरः आज सुबह तड़के जंगल से भटककर एक सांभर का बच्चा रिहायशी इलाके में आ पहुंचा. जिसके बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई है. वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांभर का ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू किया.

सांभर का रस्क्यू.

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब चार बजे एक स्थानीय नीरज बब्बर को रोडवेज रेलवे क्रोसिंग के पास एक सांभर घूमता दिखाई दिया. जिसके बाद सांभर रोडवेज परिसर के पेट्रोल पंप के पास स्थित एक बंगले में घुस गया. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी.

सांभर.

ये भी पढे़ंःउत्तरकाशी: 6 घंटे बंद रहा गंगोत्री हाईवे, जवानों ने कंधों पर उठा कर लोगों को कराया रास्ता पार

वहीं, सांभर के घर में घुसने की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई. जिसके बाद मौके पर भीड़ जुट गई. कुछ प्रत्यदर्शियों के मुताबिक सांभर इससे पहले बंगले के पास वाले बगीचे में भी घूम रहा था. जिसका कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर से डॉक्टर दुष्यंत शर्मा के नेतृत्व में आई की टीम और स्थानीय वन कर्मियों ने संयुक्त रूप से सांभर का रेस्क्यू किया. जिसे बाद में वन्य प्राणी रेस्क्यू स्क्वायड की टीम अपने साथ पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर ले गई.

Last Updated : Jan 14, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details