उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खुशखबरी: जसपुर में चिड़ियाघर बनाने के लिए केंद्र सरकार की हरी झंडी

उधमसिंह नगर के जसपुर में आने वाले दिनों में चिड़ियाघर बनने जा रहा है. चिड़ियाघर के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से हरी झंडी भी मिल गई है. इसकी जानकारी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला ने दी.

By

Published : Sep 1, 2020, 9:40 AM IST

Updated : Sep 1, 2020, 11:32 AM IST

kashipur
काशीपुर

काशीपुर:उधमसिंह नगर के जसपुर में आने वाले दिनों में चिड़ियाघर बनेगा. इसके निर्माण के लिए केंद्र सरकार से हरी झंडी भी मिल गई है. इसकी जानकारी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला ने दी.

जसपुर में चिड़ियाघर बनाने के लिए केंद्र सरकार की हरी झंडी.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि इससे स्थानीय लोगों को मनोरंजन के लिए एक अतिरिक्त स्थल मिलेगा. साथ ही बच्चों को भी जंगली जीव जन्तुओं को पहचानने में मदद मिलेगी.

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद विनय रुहेला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को धन्यवाद दिया.

पढ़ें:विभागीय पदोन्नति का रास्ता साफ, अपर मुख्य सचिव ने जारी किया सर्कुलर

रुहेला के मुताबिक वर्ष 2015 से जसपुर में चिड़ियाघर के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनके मुताबिक उत्तराखंड के जसपुर में इस चिड़ियाघर की स्वीकृति होने के बाद अब डैम क्षेत्र में निश्चित रूप से विकास की गंगा बहेगी. इससे पर्यटकों को मनोरंजन के लिए एक अतिरिक्त स्थल मिलेगा. इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही लोगों की आय के संसाधन भी बढ़ेंगे.

Last Updated : Sep 1, 2020, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details