उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प. बंगाल मामले के बाद रुद्रपुर जिला प्रशासन सख्त, CCTV कैमरे से लैस होंगे सभी अस्पताल

डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच इलाज को लेकर अभद्रता और मारपीट के मामले पर निगरानी रखने के लिए अब अस्पतालों में कैमरे लगाए जाएंगे. इन अस्पतालों में लगे कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए डीएम कार्यालय परिसर में सेंट्रल कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है. जिसमें जिला मुख्यालय का जिला अस्पताल, काशीपुर का अस्पताल, खटीमा का ट्रामा सेंटर अस्पताल समेत जिले के सभी सीएससी अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा.

By

Published : Jun 17, 2019, 7:32 PM IST

CCTV कैमरे से लैस होंगे सभी अस्पताल

रुद्रपुरःपश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर पर हुए हमले के बाद देश में आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस घटना के बाद जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है. प्रशासन अब जिले के अधिकांश अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने जा रहा है. जिसकी मॉनिटरिंग डीएम परिसर में बनाये गए कंट्रोल रूम से की जाएगी.

CCTV कैमरे से लैस होंगे उधम सिंह नगर जिले के सभी अस्पताल.


दरअसल, डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच इलाज समेत अन्य मामलों को लेकर मारपीट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. मामले पर निगरानी रखने के लिए अब जिला प्रशासन जिले के कई अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने जा रहा है. जिसमें जिला मुख्यालय का जिला अस्पताल, काशीपुर का अस्पताल, खटीमा का ट्रामा सेंटर अस्पताल समेत जिले के सभी सीएससी अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा. इसके जरिए जिला प्रशासन तीमारदारों की शिकायतों पर नजर रखेगा. साथ ही इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में डॉक्टरों से अभद्रता के मामलों पर भी निगरानी रखेगी.

ये भी पढ़ेंःचट्टानों को चीर नजंग तक पहुंची सड़क, 2020 में चीन सीमा तक पहुंचेंगी गाड़ियां


एडीएम जगदीश चन्द्र कांडपाल ने बताया कि अस्पतालों की मॉनिटरिंग के लिए सभी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. सेंट्रल कंट्रोल रूम डीएम कार्यालय परिसर में बनाया जा रहा है. जिससे डॉक्टरों के साथ अभद्रता और अस्पतालों की लापरवाही की मॉनिटरिंग किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details