उत्तराखंड

uttarakhand

साइबर क्राइम: लोन दिलाने के नाम पर व्यक्ति से सात लाख रुपए की ठगी

By

Published : Oct 7, 2021, 6:19 PM IST

काशीपुर में तीन लोगों ने ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 6 लाख 69 हजार 172 रुपए ठग लिए. मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों सुनील कुमार, मनोज कुमार और फुरकान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

kashipur police
kashipur police

काशीपुरः उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में तीन लोगों ने एक व्यक्ति को ऑनलाइन लोन देने के नाम पर करीब 7 लाख रुपए की ठगी कर डाली. अब पीड़ित ने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल, मोहल्ला कटरामालियान निवासी मोहित गुप्ता पुत्र चंद्रशेखर गुप्ता ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर दी है. जिसमें उन्होंने बताया कि बीती 19 जुलाई को उसके मोबाइल पर रिलायंस फाइनेंस लि. का लोन देने के लिए मैसेज आया. जब उसने पांच लाख रुपए के लोन के लिए आवेदन किया गया तो मैसेज में एक एकाउंट नंबर आया और उसमें 2600 रुपए जमा करने को कहा गया. जिसके बाद उसने फुरकान आलम नाम के खाते में उक्त राशि जमा करा दी.

ये भी पढ़ेंःविधायक के पूर्व ड्राइवर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

पीड़ित ने बताया कि इसके बाद कंपनी के कहने पर उसने 8750, 12126, 47332 और 25 हजार 990 रुपए सुनील कुमार नाम के खाते में जमा कराए. उक्त रकम जमा कराने के बाद कंपनी की ओर से 96 हजार 660 रुपए, एक लाख 79 हजार 155 रुपए और दो लाख 32 हजार 534 रुपए मनोज कुमार पटेल नाम के खाते में जमा कराए गए. ये सभी अलग-अगल ट्रांजेक्शन हैं.

ये भी पढ़ेंःकाशीपुर में बच्ची के अपहरण का प्रयास, छात्रा ने मासूम को ऐसे बचाया

वहीं, कंपनी की ओर से कहा गया कि यह लोग कंपनी के कर्मचारी हैं. नियमों के यह समस्त राशि और लोन की राशि उसके खाते में डाल दी जाएगी. पीड़ित ने बताया कि बीती 4 अगस्त को फिर कंपनी का मैसेज आया कि 3 लाख 21 हजार 875 रुपए सूरज कुमार नाम के खाते में जमा करा दो.

ये भी पढ़ेंःप्रेमिका ने नशा करने से रोका तो दोस्त के साथ मिलकर किया गैंगरेप, फिर कर दी हत्या

इस दौरान उसे शक होने पर जब उसने अपनी रकम वापस मांगी तो कंपनी ने अपने सभी नंबर बंद कर दिए. पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों आरोपियों सुनील कुमार, मनोज कुमार और फुरकान के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details