उत्तराखंड

uttarakhand

बीवी को फोन पर दिया तीन तलाक, शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Jan 12, 2021, 12:35 PM IST

रुद्रपुर में तीन तलाक का मामला सामने आया है. आरोप है कि शौहर ने बीवी को घर से निकाल कर फोन पर तीन तलाक दे दिया.

Triple divorce to wife
रुद्रपुर में मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर:उधमसिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में बीवी से दहेज की मांग करने और घर से बाहर निकाल कर फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला द्वारा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है.

तीन तलाक का केस दर्ज.

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपने शौहर पर तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि शौहर ने घर से भगाने के बाद उसे मोबाइल कॉल पर तीन तलाक दिया. कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

भूतबंगला निवासी शमा ने बताया कि 14 जून 2015 में उसका निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ वामिक खां निवासी मंडनपुर नजूबी थाना बहेड़ी रामपुर से हुआ था. निकाह के समय परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया.

निकाह के कुछ समय बाद पति ने दहेज के लिए मानसिक और शारिरिक उत्पीड़न शुरू कर दिया. आरोप है कि वामिक ने बीवी को घर से धक्के देकर निकाल दिया. महिला एक साल से अपने मायके में रह रही है.

ये भी पढ़ें:जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 4 शहरों के लिए नई फ्लाइट शुरू, जानें क्या है समय-सारणी

आरोप है कि शौहर ने 13 दिसंबर 2020 को उसे कॉल पर तीन बार तलाक-तलाक बोलकर दूसरी शादी करने की बात कह दी. इसके बाद पीड़िता द्वारा कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंप कर न्याय की गुहार लगाई गई. कोतवाली पुलिस ने आरोपी शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि तीन तलाक के मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details