उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर में अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, चौकी इंचार्जों समेत कई पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर में अवैध खनन के मामले में सीओ पंतनगर और सीओ यातायात ने संयुक्त कार्रवाई की है. इस दौरान 41 से अधिक वाहनों के खिलाफ कम रॉयल्टी में ओवरलोड उप खनिज ले जाने के मामले में कार्रवाई की गई. साथ ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया.

By

Published : Feb 26, 2022, 10:46 PM IST

Case filed against many people
रुद्रपुर में अवैध खनन

रुद्रपुरःअवैध खनन में रुद्रपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां अवैध खनन में लिप्त दो चौकी इंचार्जों, पुलिस सिपाहियों, स्टोन क्रशर चालकों और वाहन मालिकों के खिलाफ किच्छा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही पुलिस इस 40 से अधिक वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की है.

शनिवार को अवैध खनन पर सीओ पंतनगर व सीओ यातायात ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. साथ ही स्टोन क्रशर चालकों, चौकी इंचार्जों व पुलिस कर्मियों के साथ ही वाहन मालिकों के खिलाफ किच्छा थाने में मुकदमा भी दर्ज किया. बताया जा रहा है कि जांच के दौरान वाहनों की रॉयल्टी चेक करने पर रॉयल्टी कम जबकि वाहनों में ओवरलोड उप खनिज लदा हुआ पाया गया. ऐसे में ये खनन वाहन रोजाना सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का चूना लगा रहे थे.
ये भी पढ़ेंःगणेश गोदियाल ने बैक डेट में खनन पट्टे देने का लगाया आरोप, सरकार बनने पर रद्द करने का ऐलान

वहीं, पूछताछ करने के दौरान इकबाल अहमद, आरीफ और आरीफ निवासी इज्जतनगर बरेली बताया गया कि हम लोग बाजपुर से रेता बजरी ओवरलोड लाते हैं. क्रशर स्वामी कम वजन की रायल्टी बनाकर अधिक माल देते हैं इसके लिये सुल्तानपुर पट्टी के चौकी इंचार्ज दीपक कौशिक के लिए सिपाही नवीन कन्याल को 500 रुपये प्रति ट्रक दिया जाता है.

साथ ही चौकी दोराहा के चौकी इंचार्ज अशोक कांडपाल के लिए सिपाही शैलेंद्र व शेखर तथा दलाल आकीफ को 800 रुपये प्रति गाड़ी देते हैं. ऐसे में डीआईजी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर मामले की विवेचना एएसपी अपराध हरीश वर्मा को सौंपी गई है. साथ ही पुलिस इस मामले में 40 से अधिक वाहनों को रोक कर कार्रवाई में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details