उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुरः दहेज के दो मामले आए सामने, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

काशीपुर में पुलिस ने दहेज के दो अलग-अलग मामलों में 9 दहेज लोभियों के खिलाफ दहेज एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Nov 24, 2019, 5:19 PM IST

dowry

काशीपुरःनगर में दहेज के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं. दोनों मामलों में कोतवाली पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ दहेज एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

दरअसल, कुंडेश्वरी निवासी रश्मि नेगी ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर दी है. जिसमें उन्होंने बताया कि उसकी शादी बीते 30 सितंबर 2017 को संदीप सिंह नेगी के साथ हुई थी लेकिन शादी के बाद ससुराल पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर काफी प्रताड़ित किया. साथ ही आरोप लगाया कि उसके साथ बुरी तरह मारपीट भी की. जिसके बाद उसे एयर फोर्स अस्पताल में भर्ती कराया.

ये भी पढे़ंःबॉलीवुड अभिनेत्री अदिति गोवित्रिकर को भाया ऋषिकेश, जल्द करेंगी फिल्म की शूटिंग

इतना ही नहीं पीड़िता ने बताया कि ससुराल वाले अभी उसे फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. जिसके बाद उसने पुलिस की शरण ली है. वहीं, पुलिस ने रश्मि नेगी की तहरीर के आधार पर उसके पति संदीप सिंह नेगी, ससुर यशवंत सिंह, सास पीतांबरी देवी, जेठ रविंद्र नेगी, जेठानी विनीता नेगी, ननद रजनी नेगी के खिलाफ दहेज एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया है.

ये भी पढे़ंःअपराधों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने तेज किया सत्यापन अभियान

उधर, दूसरी घटना में काशीपुर के शिव गौरी बिहार का है. जहां पर गौतम नगर की रहने वाली मीनाक्षी देवी ने पुलिस को दी तहरीर ने बताया कि उसकी शादी बीते एक मार्च 2017 को यूपी के मुरादाबाद में राजीव कुमार के साथ हुई थी. शादी के बाद से पति समेत उसके ससुराल वाले दहेज में 2 लाख रुपये और एक कार की मांग करने लगे. मांग पूरी ना होने पर उसके साथ मारपीट भी की जाती थी.

ये भी पढे़ंःनैनीताल की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा रहे सैलानी, मन मोह लेता है यहां का सनसेट प्वाइंट

इस बीच मीनाक्षी ने एक बेटी को जन्म दिया. आरोप है कि मीनाक्षी के ससुराल वालों ने बेटा ना होने की बात कह कर उसे घर से निकाल दिया. साथ ही मांगी गई रकम ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. जिसके बाद मीनाक्षी ने पुलिस में अपने पति राजीव कुमार, जेठ महावीर, ननंद कमलेश कुमारी के खिलाफ तहरीर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details