उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: उप शिक्षा अधिकारी के तहरीर पर 9 अभिभावकों खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर तहसील से जारी आय प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ कर आय कम कर अपने बच्चों का आरटीई से दाखिला करने के मामले में उप शिक्षा अधिकारी ने 9 अभिभावकों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jul 25, 2021, 8:51 AM IST

rudrapur
आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा.

रुद्रपुर:तहसील से जारी आय प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ कर आय कम कर अपने बच्चों का आरटीई से दाखिला करने के मामले में उप शिक्षा अधिकारी ने 9 अभिभावकों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में पुलिस जांच कर रही है.

उप शिक्षा अधिकारी रुद्रपुर गुंजन अमरोही ने बताया कि पूर्व में आरटीई के माध्यम से अपने बच्चों का दाखिला करा चुके कुछ लोगों की शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी. शिकायत में कहा गया था कि कुछ अभिभावकों ने तहसील से जारी आय प्रमाण-पत्र में छेड़छाड़ कर आय प्रमाण-पत्र विभाग को प्रस्तुत किया गया था. जिसके बाद जिलाधिकारी ने जिला शिक्षाधिकारी को मामले के जांच के आदेश जारी किए गए थे. जांच उप शिक्षा अधिकारी को सौंपी गयी थी. जांच के दौरान जिला मुख्यालय रुद्रपुर में रहने वाले 9 अभिभावकों द्वारा अलग-अलग सत्र में अपने बच्चों का दाखिला आरटीई से कराया गया था. उनके द्वारा आय प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ कर अपने बच्चों का दाखिला शहर के प्रतिष्ठित निजी विद्यायल में कराया गया.

जांच में सामने आया कि तहसील से जारी आय प्रमाण-पत्र में आय अधिक है जबकि, विभाग को जमा किये गए आय प्रमाण-पत्र में आय कम थी. जिसके बाद उप शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही द्वारा 9 अभिभावकों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी गई. कोतवाली पुलिस ने उप शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर 9 अभिभावकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें:चुनावी मोड में BJP, रविवार से CM-मंत्री और पदाधिकारी जिलों का करेंगे दौरा

कोतवाली विजेंद्र शाह ने बताया कि कोतवाली पुलिस को शिक्षा विभाग द्वारा तहरीर सौंपी गयी थी. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details