उत्तराखंड

uttarakhand

फेसबुक पर अश्लील वीडियो अपलोड करने के खिलाफ युवक पर केस

By

Published : Dec 17, 2020, 8:37 AM IST

Updated : Jan 16, 2021, 2:59 PM IST

काशीपुर में फेसबुक पर अश्लील वीडियो अपलोड करने का मामला सामने आया है. एसटीएफ देहरादून की जांच में इस मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

kashipur police
काशीपुर पुलिस

काशीपुर: फेसबुक पर अश्लील वीडियो अपलोड करने के मामले में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. आरोपी का नाम जसविंदर सिंह बताया जा रहा है, जो काशीपुर के प्रेमनगर रतनपुरी मोहल्ले में रहता है.

दरअसल, बीते दिनों एसटीएफ देहरादून की जांच में खुलासा हुआ था कि जसविंदर सिंह ने फेसबुक पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया है. जबकि गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित नेशनल साइबर क्राईम रिर्पोटिंग पोर्टल के अंतर्गत टिपलाइन के माध्यम से फेसबुक पर आपत्तिजनक या अश्लील वीडियो अपलोड करना अपराध है. वीडियो के संबंध में स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड ने जांच की तो जसविंदर सिंह के नाम का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें:कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन पर CM की दो टूक, किसानों को बरगला रहे कुछ लोग

इसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स ने एसएसपी ऊधमसिंह नगर को जांच और कार्रवाई के लिए पत्र लिखा. जिसके बाद कोतवाली पुलिस की जांच में भी जसविंदर सिंह द्वारा आपत्तिजनक वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने की पुष्टि हुई. कटोराताल चौकी के एसआइ अमित शर्मा ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा. एसआइ की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

Last Updated : Jan 16, 2021, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details