उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर: नशे के खिलाफ चलाया अभियान, लोगों को बताई ये बड़ी बात

युवा वर्ग का एक बड़ा हि‍स्सा नशे का शिकार हो रहा है. नशे के मामले में महिलाएं भी पीछे नहीं है. सबसे ज्‍यादा नशा युवा पीढ़ी कर रहा है. युवा, जिसके हाथ में देश का भविष्य है वही नशे में बर्बाद हो रहा है.

By

Published : Aug 31, 2019, 8:35 PM IST

छात्र-छात्राओं को नशा मुक्त होने की शपथ दिलाई गई

काशीपुर :युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में जनशक्ति विकास संगठन ने हरिदेव कॉलेज ऑफ लॉ में छात्र-छात्राओं को नशा मुक्त होने की शपथ दिलाई. साथ ही सभी से नशे से दूर रहने की अपील भी की.

जनशक्ति विकास संगठन नशे के खिलाफ चलाया अभियान

पढ़ें:विकासनगर: कालसी-चकराता मार्ग पर भूस्खलन के कारण घंटों बाधित रहा यातायात
वहीं, इस कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि छात्रों को नशे से दूर रहना चाहिए. साथ ही आसपास लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना चाहिए. ताकि आने वाली पीढ़ी नशे से दूर रहे. इसके अलावा नशे के खिलाफ एकजुट होकर सभी को इस अभियान से जुड़ने का आह्वान किया.

बता दें कि युवा वर्ग का एक बड़ा हि‍स्सा नशे का शिकार हो रहा है. जिसमें महिलाएं भी पीछे नहीं है. सबसे ज्‍यादा नशा युवा पीढ़ी कर रहा है. युवा जिसके हाथ में देश का भविष्य है वह नशे की गिरफ्त में आकर बर्बाद हो रहा है. ऐसे में नशे की लत के चलते युवा अपराध करने से भी नहीं चुकते हैं.

पढ़ें:देहरादून: शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अनोखी मुहिम, 'कचरा लाओ, 10 लाख पाओ'

शनिवार को जनशक्ति विकास संगठन ने सैकड़ों लोगों को नशा मुक्त रहने की शपथ दिलाई. इस मौके पर संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि वह अभी नशे की गिरफ्त में आए 200 लोगों को नशामुक्त बनाने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही संगठन पूरे उत्तराखंड में इस अभियान को चला रही है. उनका प्रयास है कि युवा पीढ़ी सृजनात्मक कार्यों से जुड़े साथी ही देश-प्रदेश के विकास में योगदान दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details