उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डेय को झटका, जानिए पूरा मामला

बरीराई जिला पंचायत सीट पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी की हार ने कैबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डेय की राजनीति पर सवाल खड़ा कर दिया है. इस चुनाव में भाजपा के बागी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की.

By

Published : Oct 25, 2019, 9:51 AM IST

अरविंद पाण्डेय

गदरपुरःहाल ही में जिले में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री अरविंद पाण्डेय को बड़ा झटका लगा है. जिसकी वजह से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. दरअसल बरीराई जिला पंचायत सीट पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है. गदरपुर की बरीराई सीट से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में शिक्षा मंत्री पांडेय की साख दांव पर लगी थी. चुनाव परिणाम चौंकाने वाले परिणाम आने से सभी बैक फुट पर हैं.

इस सीट पर अरविंद पाण्डेय एवं उनके पुत्र अतुल पांडेय ने प्रचार की पूरी कमान संभाल रखी थी. लेकिन इसके बाद भी भाजपा समर्थित उम्मीदवार को हार का मुंह देखना पड़ा. इस हार से मंत्री पाण्डेय के राजनीति करियर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. बता दें कि गदरपुर-बरीराई सीट से भाजपा के बागी चन्दन सिंह नयाल ने तमाम वरिष्ठ भाजपाइयों के दम पर अपनी पत्नी कमला नयाल को मैदान में उतारा तो दूसरी ओर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के खास रमेश कोश्यारी की पत्नी रूपा कोश्यारी को भाजपा का समर्थन प्राप्त था.

चुनावी रणभूमि में कांटे की टक्कर देखने को मिली. चन्दन सिंह नयाल ने अपनी पत्नी को जीत दिलवाने के लिए सादगी भरा अंदाज अपनाया, जो उनका हथियार साबित हुआ. वहीं रूपा कोश्यारी के चुनावी मैदान में अरविंद पांडे सहित उनके पुत्र अतुल पांडेय ने मोर्चा संभाले रखा, लेकिन कमला नयाल ने रूपा कोश्यारी को मात देकर विजय प्राप्त की. उनकी जीत पर तमाम भाजपाइयों ने उनके निवास पर पहुंचकर बधाई दी.

यह भी पढ़ेंः बाजार में बढ़ रही पीतल, कांसे से बने बर्तनों की डिमांड, प्लास्टिक से तौबा कर रहे लोग

जीत के बाद कमला नयाल ने विजय जुलूस रैली निकालकर क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया. उसके बाद भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं ने कमला नयाल के निवास पर जाकर बधाई दी. इस अवसर पर पूर्व मंत्री विजय मंडल, पूर्व चेयरमैन सुरेश कंबोज, दिनेशपुर के पूर्व चेयरमैन काबल सिंह विर्क तथा भाजपा के अन्य नेता मौजूद रहे.

बता दें कि चंदन सिंह नयाल की पत्नी कमला नयाल को टिकट न देने से भाजपा के सभी बड़े दिग्गज नेताओं ने कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक अरविंद पांडे का जमकर विरोध करते हुए कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. इस जीत के बाद जिले में राजनीति पूरी तरह से गरमाई हुई है. फिलहाल मंत्री अरविंद पांडे भाजपा नेता एवं कार्यकर्ताओं को मनाने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन उन्हें हर जगह से निराशा हाथ लग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details