उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी: प्रदेश में गोवा की तर्ज पर जल्द शुरू होगी बुलेट सफारी

By

Published : Jan 19, 2021, 9:27 PM IST

प्रदेश में पर्यटन और प्रवासियों को रोजगार से जोड़ने के लिए जल्द ही प्रदेश में मोटरसाइकिल टैक्सी योजना शुरू होने जा रही है, जिसमे प्रदेश के बेरोजगारों को 75 फीसदी ऋण सहकारी बैंकों से उपलब्ध कराया जाएगा.

rudrapur Bullet Safari
rudrapur Bullet Safari

रुद्रपुर: गोवा की तर्ज में जल्द ही प्रदेश में भी पर्यटक बुलेट सफारी का आनंद ले सकेंगे. दरअसल, कोरोना काल में लौटे प्रवासियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत प्रदेश के 10 हजार बेरोजगारों को 75 फीसदी ऋण उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है. प्रदेश के सहकारी बैंकों में बेरोजगार युवक मोटरसाइकिल टैक्सी ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं.

प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने और प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अब गोवा की तर्ज पर जल्द ही सरकार बुलेट सफारी शुरू करने जा रही है. युवाओं को रोजगार देने के लिए राज्य सरकार बाइक और टैक्सी योजना का संचालन करने जा रही है. जनपद में भी लगभग तीन हजार प्रवासियों ने रोजगार के लिए अपना पंजीकरण कराया गया है.

इन सभी को रोजगार से जोड़ने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मोटरसाइकिल टैक्सी योजना से जोड़ने की तैयारी की जा रही है, जिसके लिए सहकारिता विभाग जल्द ही आवेदन लेने जा रहा है. जिसमें आवेदनकर्ता को सहकारिता विभाग मोटरसाइकिल के लिए 75% ऋण उपलब्ध कराएगा.

पढ़ें- CM के फिल्मी स्टाइल में छापे, कहीं 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी तो नहीं

इन बाइकों को आवेदनकर्ता गोवा की तर्ज में संचालित कर सकता है. जल्द ही प्रदेश के बेरोजगार सहकारी बैंकों में ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहले चरण में 10 हजार बेरोजगारों को इस योजना के साथ जोड़ने की तैयारी की जा रही है.

जिला सहायक निबंधन अधिकारी हरीश खंडूड़ी ने बताया कि जनपद के युवाओं को भी मोटरसाइकिल टैक्सी योजना के साथ जोड़ने की तैयारी की जा रही है, जिसमें जनपद के युवाओं को सरकार द्वारा 75 फीसदी ऋण उपलब्ध कराएगी, जिसमे आवेदको को मोटरसाइकिल को कमर्शियल किया जाना है, जिसमे दो साल का ब्याज सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details