उत्तराखंड

uttarakhand

किसान महापंचायत में गरजे गौरव टिकैत, बोले- मोदी सरकार की तानाशाही से नहीं डरते किसान

By

Published : Jul 21, 2021, 9:36 AM IST

Updated : Jul 21, 2021, 9:55 AM IST

काशीपुर में किसान महासभा में भारतीय किसान यूनियन युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत राकेश टिकैत केन्द्र सरकार पर जमकर गरजे. उन्होंने कहा कि सरकार की तानाशाही से किसानों को डरने की जरूरत नहीं है.

Farmers Movement Kashipur
किसान नेता गौरव टिकैत.

काशीपुर: भारतीय किसान यूनियन युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत राकेश टिकैत कृषि कानून को लेकर केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला. काशीपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत के बेटे और भारतीय किसान यूनियन युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने कहा कि सरकार की तानाशाही से किसान डरते नहीं हैं. उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह भाजपा नेताओं को अपने क्षेत्रों में घुसने नहीं दें.

गौर हो कि केंद्र सरकार के द्वारा लागू किये गए तीन कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर बीते लगभग आठ महीने से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को धार देने के लिए उत्तराखंड भारतीय किसान यूनियन (युवा) किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान भारतीय किसान यूनियन युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने कृषि कानून को लेकर केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला. गौरव टिकैत ने कहा कि सरकार की तानाशाही से किसान डरते नहीं हैं. उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह भाजपा नेताओं को अपने क्षेत्रों में घुसने नहीं दें.

किसान महापंचायत में गरजे गौरव टिकैत.

पढ़ें-कैबिनेट मंत्री हरक सिंह से कांग्रेसियों ने की मुलाकात, विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

यह सरकार आपके खिलाफ षड्यंत्र करके विभिन्न आरोप लगा रही है, जब से यह तीन कानून पारित हुए थे तब से पूरे देश में किसान अपने-अपने तरह से आंदोलन कार्यक्रम कर रहे हैं. लेकिन यह सरकार इतनी खतरनाक है कि यह अपने ही लोगों को देशद्रोही बता रही है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को कॉरपोरेट्स चला रहे हैं. आपको देखना है कि देश की आजादी की लड़ाई कैसे हुई होगी तो आप किसान आंदोलन को देख लें, यह किसान आंदोलन किसानों को ही नहीं बल्कि पूरे देश को बचा रहा है. किसानों की एकता को देख अब केंद्र सरकार के पसीने छूटने शुरू हो गए हैं. उन्होंने कहा कि काशीपुर के किसी भी गांव में कोई भी भाजपा नेता को नहीं घुसने दिया जाए और उनका पुरजोर विरोध किया जाए.

पढ़ें-पेगासस विवाद: 'कांग्रेस विदेश शक्तियों के साथ मिलकर देश का विकास रोकना चाहती है'

टिकैत ने कहा किसान आंदोलन में अब तक छह सौ से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं. अगर, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो किसान आंदोलन को मजबूत बनाएं. इस सरकार ने हिंदू मुसलमानों को आपस में बांट दिया है. बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (युवा) प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू ने अन्य किसान नेताओं के सहयोग से तीन कृषि बिल वापस लेने की मांग को लेकर किसान महापंचायत का आयोजन नवीन अनाज मंडी में किया. महापंचायत में काशीपुर के अलावा अन्य क्षेत्रों से बड़ी संख्या में किसान पहुंचे. महापंचायत को भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत व पंजाबी सिंगर जस्सा बाजवा ने संबोधित किया. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष युवा विंग जितेंद्र जित्तू ने कहा कि किसानों को 26 जनवरी को हुए प्रकरण से मुकद्दमे से डरने की कोई जरूरत नहीं है. किसानों को आंदोलन को मजबूत करना चाहिए.

Last Updated : Jul 21, 2021, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details