उत्तराखंड

uttarakhand

आयुष्मान योजना: BJP विधायक चीमा ने जाहिर की चिंता, बोले- इस वजह से 73 गांव रह गए प्रधान विहीन

By

Published : Nov 19, 2019, 8:45 AM IST

Updated : Nov 19, 2019, 10:00 AM IST

काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा ने प्रदेश में आयुष्मान योजना की स्थिति पर चिंता जाहिर की है. साथ ही उन्होंने संपन्न हो चुके पंचायत चुनाव में आरक्षण के मुद्दे पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की.

आयुष्मान योजना पर BJP विधायक चीमा ने जाहिर की चिंता.

काशीपुर:क्षेत्रीय विधायक हरभजन सिंह चीमा ने प्रदेश में आयुष्मान योजना की स्थिति पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने संपन्न हो चुके पंचायत चुनाव में सीटों पर आरक्षण के लिए विभागीय लापरवाही को जिम्मेदार बताया है. साथ ही उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की.

आयुष्मान योजना पर BJP विधायक चीमा ने जाहिर की चिंता.

रामनगर रोड स्थित अपने कार्यालय में काशीपुर के भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान कुमाऊं के 73 गांव अधिकारियों के कारण प्रधान विहीन रह गए. विधायक चीमा ने कहा की अधिकारियों ने इन सीटों पर आरक्षण का गलत आंकलन किया. इसके लिए न चुनाव आयोग और न प्रदेश सरकार दोषी है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों की गलती के कारण इन 73 गावों में पुनः चुनाव कराने होंगे. उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

पढ़ें-भारत का ही रहेगा कालापानी, नेपाल को CM त्रिवेंद्र की दो टूक

उन्होंने आगे कहा कि उधमसिंह नगर जिले की सीमा उत्तर प्रदेश के चार जिलों से मिलती है. इसी का फायदा उठाकर यूपी के अपराधी उत्तराखंड में आकर अपराध को अंजाम दे रहे है. उत्तरप्रदेश के बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद व बरेली जिले उत्तराखंड के उधमसिंह नगर की सीमा से लगते हैं. विधायक ने उधम सिंह नगर में पुलिस की कमी बताते हुए पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री से वार्ता करने की बात कही. इसी के साथ ही विधायक ने उत्तराखंड में आयुष्मान योजना पर कहा कि योजना की असफलता पर सरकार पर सीधा हमला करने के बजाय कमियों को दूर कर पुनः संचालित करना चाहिए.

Last Updated : Nov 19, 2019, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details