उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 20, 2021, 1:12 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी नेता खूब सिंह विकल बने रेल यात्री परामर्शदात्री समिति के सदस्य

बीजेपी के वरिष्ठ नेता खूब सिंह विकल को रेल मंत्रालय ने विशेष हित के तहत पूर्वोत्तर रेलवे जोन के रेल यात्री परामर्शदात्री समिति का सदस्य बनाया है.

बीजेपी नेता खूब सिंह विकल.
बीजेपी नेता खूब सिंह विकल.

उधम सिंह नगर:रेल मंत्रालय ने विशेष हित के तहत बीजेपी के वरिष्ठ नेता खूब सिंह विकल को पूर्वोत्तर रेलवे जोन का रेल यात्री परामर्शदात्री समिति का सदस्य नामित किया है. रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (यात्री विपणन) संजय मनोचा द्वारा इस आशय का पत्र जारी किया गया है. इस नियुक्ति पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, व्यापारियों और उद्योगपतियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है.

भारतीय रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (यात्री विपणन) संजय मनोचा ने पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर के महाप्रबंधक को पत्र भेजकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता खूब सिंह विकल को पूर्वोत्तर रेलवे जोन का रेल यात्री परामर्शदात्री समिति का सदस्य नामित किये जाने की जानकारी दी है. रेलवे बोर्ड के मुताबिक खूब सिंह विकल की नियुक्ति विशेष हित के तहत की गई है.

इस मनोनयन के बाद से अब श्री विकल इज्जतनगर, वाराणसी तथा लखनऊ मंडल के रेल यात्रियों की सुविधाओं के बाबत आधिकारिक रूप से तमाम जनहित और रेलवे हितों को लेकर अपनी राय दे सकेंगे. विदित हो कि पूर्वोत्तर रेलवे जोन के अंतर्गत 3,450 रूट किलोमीटर और 486 स्टेशन आते हैं. विकल ने अपनी नियुक्ति के लिए बीजेपी हाईकमान, केंद्र सरकार और रेलवे मंत्रालय का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि जन सुविधाओं एवं रेलवे हित में बढ़ोत्तरी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.


इसे भी पढे़ं-कृषि कानूनों के विरोध में टोल प्लाजा पर धरना-प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details