उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आबादी वाले क्षेत्र में भालू के आने से मचा हड़कंप, वन विभाग के कर्मचारी पर किया हमला

खटीमा के झनकईया क्षेत्र में भालू के आने से हड़कंप मच गया. वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम पर भालू ने हमला कर दिया. इस हमले में फायर वॉचर गंभीर रूप से घायल हो गया.

By

Published : May 5, 2020, 6:24 PM IST

Bear attack man in khatima
भालू ने किया हमला.

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के झनकइया के आबादी वाले क्षेत्र में भालू के दिखने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने भालू देखे जाने की सूचना वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने भालू की तलाश शुरू की. इस दौरान भालू ने सुरई रेंज के फायर वॉचर देवरतन गुप्ता पर हमला कर दिया.

आज झनकइया क्षेत्र के झाउपरसा और बगुलिया गांव के पास जंगल से सटी आबादी वाले क्षेत्र में भालू के आने से हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने वन विभाग को भालू आने की सूचना देकर भालू को भगाने की कोशिश की. लोगों की भीड़ देखकर भालू झाड़ियों में छिप गया.

भालू ने किया हमला.

पढ़ें:रुद्रपुर: घर में घुसकर दबंगों ने की मारपीट, 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों को हटाकर भालू की तलाश शुरू की. जिसके बाद भालू के पदचिन्हों को देखखर भालू का पीछ किया. इस दौरान झाड़ियों में छिपे भालू ने फायर वॉचर पर हमला कर दिया. जिसके बाद वन विभाग की टीम के शोर मचाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया.

वहीं, भालू के हमले में फायर वॉचर देवरतन गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसके बाद घायल वॉचर को खटीमा के नागरिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने वॉचर की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार कर हायर सेंटर रेफर कर दिया. जिसके बाद अब उनका इलाज हल्द्वानी के बेस अस्पताल में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details