उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर: बैंड-बाजा यूनियन ने सीएम को सौंपा ज्ञापन, आर्थिक सहायता मांगी

सभी शादी समारोह लॉकडाउन की वजह से बंद हैं. ऐसे में बैंड-बाजा वालों को परिवार चलाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बैंड-बाजा यूनियन की ओर से विधायक हरभजन सिंह चीमा को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया है. सीएम से आर्थिक मदद की मांग की गई है.

By

Published : Jun 25, 2020, 10:28 AM IST

kashipur
बैंड-बाजा यूनियन ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

काशीपुर: कोरोना महामारी की वजह से प्रदेशभर में लॉकडाउन लगाया गया है. इससे सभी धार्मिक आयोजन और सहालग पिछले कई दिनों से बंद हैं. ऐसे में बैंड-बाजे वाले पिछले कुछ महीनों से बेरोजगार बैठे हैं. बैंड-बाजा वालों ने विधायक हरभजन सिंह चीमा को सीएम के नाम का ज्ञापन दिया है, जिसमें मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है.

बैंड यूनियन से जुड़े करीब दर्जनभर से अधिक बैंड-बाजा वाले रामनगर रोड स्थित विधायक हरभजन सिंह चीमा के कार्यालय में पहुंचे. विधायक को मुख्यमंत्री के नाम का एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में इन लोगों ने कहा, कि लॉकडाउन के कारण वर्तमान में सभी शादियां निरस्त हो गई हैं, जिससे ये लोग बेरोजगार हो गए हैं. साथ ही सहालग न होने की वजह से सभी बैंड-बाजा वालों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान बढ़ा इंटरनेट का इस्तेमाल, जानिए कितना डाटा हुआ खर्च

बैंड-बाजा वालों का कहना है, कि काम न मिलने से उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है. घर में बिजली और पानी के बिल के साथ ही बच्चों की पढ़ाई की फीस का खर्चा नहीं निकल पा रहा है. किसी तरह सभी अपने परिवार का पेट भर रहे हैं. वहीं, इन लोगों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है, कि जल्द ही उनकी बेरोजगारी को दूर किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details