उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इस 'दिलेर' को सलाम, एंटी कोरोना वैक्सीन के लिए दान करना चाहता है अपनी देह

By

Published : Apr 24, 2020, 8:11 PM IST

Updated : Apr 24, 2020, 9:05 PM IST

खटीमा से एक ऐसा दिलेर सामने आया है, जो एंटी कोरोना वैक्सीन के टेस्ट के लिए अपनी देह दान करना चाहता है.

Khatima
एंटी कोरोना वैक्सीन टेस्टिंग के लिए अपने शरीर को दान करने को तैयार बलजीत सिंह

खटीमा:पूरे विश्व में इस समय कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है. भारत मे भी कोरोना महामारी का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में कई कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की परवाह न करते हुए इस महामारी के खिलाफ लड़ रहे है. ऐसा ही एक दिलेर बलजीत सिंह खटीमा से भी सामने आया है. इस शख्स ने अपनी देह कोरोना की टेस्टिंग के लिए दान करने की इच्छा जताई है. इसके लिए इस वॉरियर ने उत्तराखंड सरकार से अनुमति मांगी है.

एंटी कोरोना वैक्सीन टेस्टिंग के लिए अपने शरीर को दान करने को तैयार बलजीत सिंह

भारतीय चिकित्सकों को एंटी कोरोना वैक्सीन टेस्टिंग के लिए अपना शरीर दान देने की इच्छा जाहिर करने वाले बलजीत सिंह उधम सिंह नगर जिले के खटीमा में क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक के पद पर तैनात हैं. इस प्रक्रिया के लिए आबकारी अधिकारी बलजीत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजकर खुद के शरीर को वैक्सीन टेस्टिंग के लिए दान करने की अनुमति मांगी है.

पढ़े-मधुशाला बंद होने से रुके बाल शोषण के मामले, ऊषा नेगी EXCLUSIVE

बलजीत सिंह ने बताया कि वह सिख समुदाय से आते हैं और जब भी संसार में मानवीय सभ्यता को खतरा पैदा हुआ है, सिख समाज सबसे आगे खड़ा हुआ है. क्योंकि इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है और कोरोना की रोकथाम के लिए डॉक्टर वैक्सीन की खोज कर रहे हैं. इसलिए सम्पूर्ण मानवजाति की रक्षा के लिए वह स्वेच्छा से अपने शरीर को कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए दान देना चाहते हैं. इसकी अनुमति के लिये उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र भेजा है.

Last Updated : Apr 24, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details