उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के बीच ऐसे मनाया गया बैसाखी पर्व, प्रशासन की इजाजत के बाद गुरुद्वारा पहुंचे श्रद्धालु

उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारा में प्रशासन की इजाजत के बाद श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारा पहुंचकर मत्था टेका. लॉकडाउन के बीच बैसाखी पर्व पर गुरुद्वारा पहुंचे श्रद्धालुओं के सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजेशन का खास ध्यान रखा गया.

By

Published : Apr 13, 2020, 7:25 PM IST

Gurudwara Nanakmatta Sahib
लॉकडाउन के बीच गुरुद्वारा में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु.

खटीमा: देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते प्रदेश के सभी धार्मिक स्थल सुनसान नजर आ रहे हैं. वहीं, उधम सिंह नगर के नानकमत्ता में सिखों के पवित्र धर्मस्थल नानकमत्ता गुरुद्वारा में आज बैसाखी का पर्व मनाया गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने मत्था टेका.

प्रशासन की अनुमति के बाद आज बैसाखी पर्व के दिन ऐतिहासिक नानकमत्ता गुरुद्वारा में श्रद्धालुओं ने मत्था टेका. गुरुद्वारा में प्रवेश से पहले सैनेटाइज टनल बनाकर श्रद्धालुओं को पूरी तरह से सैनेटाइज किया गया.

गुरुद्वारा पहुंचे श्रद्धालु.

पढ़ें:उत्तराखंड: अन्नदाताओं को जल्द मिलेगी राहत, 15 अप्रैल को सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए बैसाखी पर्व पर सैनेटाइज की व्यवस्था की. साथ ही दर्शनों के दौरान श्रद्धालुओं के सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा. हालांकि, बैसाखी पर्व पर जहां हर साल दूर-दूर से आने वाले लाखों श्रद्धालु जुटते थे. वहीं, लॉकडाउन के बीच आस-पास के क्षेत्र के श्रद्धालु ही पहुंचे.

नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य जसमीत सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा परिसर में भीड़ न जुटे, इस बात का भी विशेष ध्यान रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details