उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: सड़कों पर चित्रकला बनाकर कोरोना वायरस से बचाव का दिया संदेश

जिले में ग्रीन एनवायरनमेंट संस्थान लोगों को पेंटिंग के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरुक कर रहे हैं. साथ ही लोगों को कोरोना से बचने के उपाय बता रहे है.

By

Published : May 6, 2020, 4:09 PM IST

Updated : May 6, 2020, 5:29 PM IST

corona
रुद्रपुर

रुद्रपुर: कोरोना वायरस को लेकर लोग अपने-अपने स्तर पर जनता को जागरुक कर रहे हैं. इसी क्रम में ग्रीन एनवायरनमेंट संस्थान लोगों को पेंटिंग के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरुक कर रहे हैं. साथ ही लोगों को कोरोना से बचने के उपाय बता रहे हैं. इसके साथ ही ये संस्था नुक्कड़ नाटक के जरिए शहर और ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइज का महत्व बता रहे हैं.

लोगों को कर रहे पेंटिंग के माध्यम से जागरूक.

ग्रीन एनवायरनमेंट संस्थान द्वारा जिला मुख्यालय रुद्रपुर के इंदिरा चौक पर पेंटिंग तैयार कर कोरोना वायरस के संक्रमण से कैसे बचें इसके बारे में दर्शाया गया है. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार तमाम संस्थाएं आगे आ रही हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकार सहित जिला प्रशासन लोगों को इससे बचने के लिए तमाम उपायों का सुझाव भी दे रही है. वहीं, उधम सिंह नगर जिले की ग्रीन एनवायरमेंट संस्था द्वारा भी लोगों को संक्रमण से बचने के लिए जागरुक किया जा रहा है. इसी के चलते अब संस्था द्वारा सड़क के चौराहों पर पेंटिंग बनाकर वायरस से बचने की अपील की जा रही है.

पढ़ें:कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष बोले- प्रवासियों को घर पहुंचाएंगे

संस्था के संचालक नजीम जैदी ने बताया कि संस्था द्वारा लॉकडाउन के दौरान गरीब और असहाय लोगों को मदद पहुंचाई गई है. इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा लोगों को जागरुक करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. इसी के चलते संस्था द्वारा इंदिरा चौक पर पेंटिंग बनाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूक किया किया. आगे भी मुख्यालय की चौराहों के साथ-साथ किच्छा, काशीपुर, गदरपुर, बाजपुर, खटीमा और सितारगंज में भी इस तरह की पेंटिंग तैयार की जाएगी.

Last Updated : May 6, 2020, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details