उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुपोषण को दूर करने के लिए निकाली जागरूकता रैली

उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज ब्लॉक में 58 अतिकुपोषित और 500 कुपोषित बच्चे हैं. पिछले साल 327 बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराया गया था.

सितारगंज

By

Published : Sep 4, 2019, 10:04 PM IST

Updated : Sep 4, 2019, 11:10 PM IST

सितारगंज: प्रदेश को कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए राज्य सरकार कई कार्यक्रम चल रही है. जहां एक तरफ सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी कुपोषित बच्चों को गोद लेकर उनके खानापान का ध्यान रख रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को जागरुक करने के लिए रैली निकालकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. सितारगंज में भी लोगों को जागरुक करने के लिए रैली निकाली गई.

उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज ब्लॉक की बात करें तो यहां 58 अतिकुपोषित और 500 कुपोषित बच्चे हैं. बुधवार को सितारगंज में परियोजना अधिकारी के नेतृत्व में महिलाओं ने कुपोषण से मुक्ति दिलाने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान रैली में मौजूद सभी महिलाओं को शपथ भी दिलाई गई.

कुपोषण को दूर करने के लिए निकाली जागरूकता रैली

परियोजना अधिकारी मंजू लता यादव ने बताया कि बीते साल 327 बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराया गया था. इस बार भी कुपोषण दूर करने का लक्ष्य रखा गया है. रैली का शुभारंभ जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया. रैली परियोजना कार्यालय से शुरू होकर नकुलिया चौराहे पर समाप्त हुई. इसमें क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने हिस्सा लिया.

Last Updated : Sep 4, 2019, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details