उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सितारगंज में प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, व्यापारियों में आक्रोश

शनिवार को सितारगंज में भारी पुलिस बल के बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इस दौरान व्यापारियों में खासा रोष देखने को मिला.

By

Published : Feb 1, 2020, 7:16 PM IST

encroachment-removal-campaign-in-sitarganj
सितारगंज में भारी पुलिस बल के बीच हटाया गया अतिक्रमण

सितारगंज: प्रशासन ने दो दिन पहले शहर में 'अतिक्रमण हटाओ अभियान' की घोषणा की गई थी, जिसके बाद से ही व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में हर कोई अतिक्रमण की जद में आए अपने मकान, दुकान को बचाने के लिए हाथ-पैर मार रहा है. शनिवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही मौके पर जेसीबी मंगवाई तो वहां लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने कोतवाली के गेट पर धरने पर बैठकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे भी लगाये. हालांकि, प्रदर्शन के सामने इनकी एक नहीं चली.

सितारगंज में भारी पुलिस बल के बीच हटाया गया अतिक्रमण.

जिसके बाद प्रशासन और व्यापारियों के बीच अतिक्रमण हटाने को लेकर कई घंटों तक बातचीत हुई. जिसमें व्यापारियों और प्रशासन के बीच 30 फीट की जद में आने वाले अतिक्रमण को हटाने पर सहमति बनी. हालांकि, कुछ व्यापारियों ने इसका विरोध भी करना चाहा मगर, पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी.

पढ़ें-बजट 2020-21 : गांव, गरीब, किसान और रोजगार पर रहा फोकस

वहीं, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने के बाद आनन-फानन में कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण वाली जगह से अपना सामान हटाकर जगह को खाली कर दिया, तो कुछ लोग अपनी ही बात पर अड़े हुए थे. जबकि, नगर पालिका चेयरमैन सहित सभी व्यापारी और नेता इस दौरान अतिक्रणकारियों के समर्थन में खड़े नजर आये. ऐसे में प्रशासन ने भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच यह अतिक्रमण अभियान चलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details