उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 18, 2022, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

पंतनगर कृषि विवि पहुंचे मंत्री गणेश जोशी, पढ़ाई के गिरते स्तर पर जताई नाराजगी

कृषि मंत्री गणेश जोशी आज पंतनगर कृषि विवि पहुंचे. यहां उन्होंने विवि के कुलपति और डीन के साथ समीक्षा बैठक की. 3 घंटे चली बैठक में विश्वविद्यालय में पढ़ाई के गिरते स्तर पर नाराजगी जताई.

Minister Ganesh Joshi
पंतनगर कृषि विवि पहुंचे मंत्री गणेश जोशी

रुद्रपुर: सोमवार को कृषि मंत्री गणेश जोशी पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने विवि के कुलपति और डीन के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की बात कही.

कृषि एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी उधमसिंहनगर के दौरे के दौरान पंतनगर में जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे. उन्होंने विश्वविद्यालय के नाहेप परिसर में पंडित गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ ही म्यूजियम का निरीक्षण किया. उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति और महाविद्यालयों के डीन के साथ समीक्षा बैठक की. 3 घंटे चली बैठक में विश्वविद्यालय में पढ़ाई के गिरते स्तर पर नाराजगी जताई.

पढ़ें: यशपाल आर्य ने संभाली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी, कार्यक्रम से नदारद रहे कांग्रेस के 9 विधायक

उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसे प्रोजेक्ट और कार्य किये जाएं, ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ाई के स्तर में सुधार हो सके. उन्होंने कहा कि अधिकारी कार्यशैली में सुधार लाएं और वे तीन महीने बाद फिर से समीक्षा बैठक करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई से भी गुरेज नहीं करेंगे. उन्होंने पंतनगर विश्वविद्यालय को जल्द ही केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की बात भी जोर देकर कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details