उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर प्रशासन चौकस, बिना रजिस्ट्रेशन के NO ENTRY

By

Published : Jul 11, 2020, 7:55 PM IST

उत्तराखंड में करोना महामारी के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते लक्सर तहसील प्रशासन ने मेडिकल टीम के साथ उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के खानपुर बॉर्डर का निरीक्षण किया है. इस दौरान उत्तराखंड आने-वाले हर व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है.

उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर प्रशासन की नजर
उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर प्रशासन की नजर

लक्सर:प्रदेश में करोना महामारी के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है. जिसके तहत कोविड-19 के चलते लक्सर तहसील प्रशासन ने मेडिकल टीम के साथ उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के खानपुर बॉर्डर का निरीक्षण किया है. इसके साथ ही प्रशासन ने बॉर्डर पर तैनात पुलिस और मेडिकल टीम को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

उत्तराखंड-यूपी बॉर्डर पर प्रशासन की पैनी नजर.

एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया उत्तराखंड आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को स्मार्ट सिटी वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है. बिना रजिस्ट्रेशन किसी भी व्यक्ति का उत्तराखंड में प्रवेश नहीं होगा. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में एक-दो दिन के लिए आने वाले व्यक्ति को फैसिलिटी क्वारंटाइन नहीं किया जा रहा है. बल्कि उस व्यक्ति से बॉर्डर पर ही पूरा ब्योरा लिया जा रहा है.

पढ़ें-11 जुलाई : धमाकों से दहला मुंबई, जानें अन्य अहम घटनाओं को

एसडीएम पूरण सिंह राणा ने कहा कि पूरी जानकारी के लेने के बाद ही व्यक्ति को प्रदेश में प्रवेश दिया जाएगा. ऐसे में जो व्यक्ति स्थाई रूप से रहने के लिए उत्तराखंड में प्रवेश कर रहा है, उनको सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही फैसिलिटी क्वारंटाइन किया जाएगा. इसके साथ ही सरकार द्वारा बनाए गए सभी नियमों का पालन करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details