उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर होगा अतिक्रमण मुक्त, प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम ने शुरू किया अभियान

उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने एक बार फिर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में शुक्रवार को नायब तहसीलदार काशीपुर भुवन चंद्र आर्य के नेतृत्व में प्रशासन और काशीपुर नगर निगम की टीम ने मुख्य मार्गों पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित किया.

By

Published : May 6, 2022, 1:19 PM IST

encroachment in Kashipur
काशीपुर होगा अतिक्रमण मुक्त

काशीपुर: उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में भी प्रशासन जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहा है. कुछ ही दिनों में शहर के मुख्य मार्गों से अतिक्रमण को हटाया जाएगा. इसी को लेकर शुक्रवार को प्रशासन की टीम ने काशीपुर में मुख्य बाजार और रतन सिनेमा रोड के समेत कई इलाकों में अतिक्रमण को चिन्हित किया.

शुक्रवार सुबह को नायब तहसीलदार काशीपुर भुवन चंद्र आर्य के नेतृत्व में प्रशासन की टीम महाराणा प्रताप चौक पहुंची. प्रशासन की टीम ने महाराणा प्रताप चौक से लेकर किला बाजार तक दुकानों के आगे के बढ़े जालों और निर्माण कार्य को चिन्हित किया. दुकानदारों को जैसे ही प्रशासन की इस कार्रवाई की सूचना मिली वो भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान नायब तहसीलदार काशीपुर भुवन चंद्र ने व्यापारियों को चेतावनी दी है कि उन्होंने दुकान के बाहर जो भी अतिक्रमण किया है, उसे हटा लिया जाए, वरना प्रशासन की टीम अपनी तरह से कार्रवाई करेगी.
पढ़ें-हल्द्वानी के किशोर पर चढ़ा एक्टिंग का भूत, भागकर पहुंचा मुंबई, पुलिस घर लेकर आई

नायब तहसीलदार काशीपुर भुवन चंद्र ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर नगरीय क्षेत्र में दुकानों के आगे हुए अतिक्रमण को चिन्हित किया जा रहा है. जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर राजस्व विभाग और नगर निगम की एक संयुक्त टीम गठित की गई है. ये इलाके का सर्वे करके अतिक्रमण को चिन्हित कर रही है. इसके बाद जो सूची तैयारी होगी, उसे नगर निगम और एसडीएम कार्यालय के सूचना पट्ट पर लगाया जाएगा. इसके बाद भी व्यापारियों ने अतिक्रमण को खुद नहीं तोड़ा तो फिर प्रशासन इस काम को करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details