उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा, दुकानदारों को दी चेतावनी

By

Published : Nov 12, 2021, 5:28 PM IST

खटीमा में फुटपाथ पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है. जिसकी वजह से शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है. शिकायत पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया.

Administration takes action against encroachment
अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत विधानसभा खटीमा में मुख्य चौक से टनकपुर रोड पर 3 किलोमीटर तक 6 करोड़ की लागत से सौंदर्यीकरण किया गया था. जिसमें पैदल यात्रियों के लिए फुटपाथ बनाया गया था. सड़क किनारे बने फुटपाथ पर व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है, जिसकी वजह से रोज जाम लग जाता है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया.

खटीमा में सड़क के किनारे फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करने से आए दिन जाम लग जाता है. जिसके कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिस पर कार्वाई करते हुए खटीमा तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. तहसीलदार के नेतृत्व में दुकानों के आगे बने फुटपाथ पर अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को तहसीलदार ने चेतावनी दी. उन्होंने सड़क किनारे फिर से अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की बात कही.

ये भी पढ़ें:सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर देहरादून में 'उबाल', हिंदू युवा वाहिनी ने फूंका पुतला

तहसीलदार खटीमा युसूफ अली ने कहा शहर में दुकानदारों ने सड़क किनारे अतिक्रमण कर लिया है. जिसके चलते हर दिन जाम की स्थिति पैदा हो रही थी. लगातार प्रशासन को शिकायतें मिल रही थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है. साथ ही उन्हें चेतावनी भी जारी की गई है कि अगर आगे किसी भी दुकानदार ने सड़क किनारे अतिक्रमण किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details