उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अटल आयुष्मान योजना में बड़ी कार्रवाई, डॉक्टर और फार्मासिस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अटल आयुष्मान योजना में धोखाधड़ी के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के अंतर्गत प्रशासन ने आस्था अस्पताल के डॉ. राजीव कुमार गुप्ता और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट अनुराग रावत के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : May 19, 2019, 7:36 PM IST

जानकारी देते एसएसपी बरिंदरजीत सिंह.

काशीपुर: अटल आयुष्मान योजना में गड़बड़ी के मामले में आस्था हॉस्पिटल पर कड़ी कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने चिकित्सक राजीव कुमार गुप्ता और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केलाखेड़ा में तैनात फार्मासिस्ट अनुराग रावत के खिलाफ गलत दस्तावेज पेश कर धोखाधड़ी करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की अटल आयुष्मान योजना की प्रशासनिक अधिकारी पूनम चंदेल की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत काशीपुर स्थित आस्था हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के आदेश दिए गए हैं. अस्पताल पर गलत तथ्य बताकर अनुबंध करने और अलग तरीके से योजना के भुगतान पाने का भी आरोप है. इस पूरे मामले में पुलिस से शिकायत की गई थी.

जानकारी देते एसएसपी बरिंदरजीत सिंह.

दरअसल, प्रदेश में अटल आयुष्मान योजना में नियम विरुद्ध भुगतान करवाने की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे ने जांच शुरू की. इसको लेकर जहां पहले ही कई अस्पतालों पर शिकंजा कसा जा चुका है तो वहीं काशीपुर के आस्था अस्पताल के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई की है. मामले में गड़बड़ी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने योजना से जुड़े बिल का भुगतान रोकने के आदेश दिए तो वहीं क्लेम की गई धनराशि को भी वापस लेने को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:दुस्साहसः पुलिस पर हमला, एक सिपाही का पैर तोड़ा, 400 रुपये को लेकर बरपा हंगामा

राज्य स्वास्थ्य अधिकरण के प्रशासनिक अधिकारी ने अस्पताल संचालक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस मुख्यालय के आदेश पर काशीपुर कोतवाली में आस्था अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस प्रकरण पर पुलिस कप्तान बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस मुख्यालय के आदेश पर आस्था हॉस्पिटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details