उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आयुष्मान योजना के तहत उपचार करेंगे निजी चिकित्सक, नहीं होगी बिल की फिक्र

काशीपुर में प्रशासन ने निजी चिकित्सकों के साथ बैठक की. बैठक में निजी चिकित्सकों से लोगों का आयुष्मान भारत योजना के तहत उपचार करने की बात कही.

By

Published : May 5, 2020, 6:52 PM IST

Updated : May 5, 2020, 7:39 PM IST

Kashipur health department
लॉकडाउन के बीच लोगों को मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ.

काशीपुर: कोरोना महामारी को हराने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है. जिसके कारण काशीपुर के लोगों को इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने बैठक का आयोजन किया.

लॉकडाउन के बीच लोगों को मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ.

पढ़ें:आबादी वाले क्षेत्र में भालू के आने से मचा हड़कंप, वन विभाग के कर्मचारी पर किया हमला

स्थानीय प्रशासन ने काशीपुर में आईएमए के चिकित्सकों के साथ नगर निगम में बैठक की. इस बैठक में निजी चिकित्सकों के साथ बैठक कर लोगों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गयी. जिसमें प्रशासन ने निजी चिकित्सकों से लोगों का आयुष्मान भारत योजना के तहत उपचार करने की मांग की. जिससे लोगों को निशुल्क उपचार कराने के लिए देहरादून और दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

वहीं, चिकित्सकों ने भी प्रशासन की तरफ से रखे गए सुझाव का स्वागत किया और महामारी के दौर में अपना योगदान देने की बात कही. वहीं, कोविड-19 के नोडल अधिकारी बंशीधर तिवारी ने बताया कि कोरोना वायरस के अतिरिक्त जो भी उपचार आयुष्मान कार्ड धारक मरीज कराएंगे, उसका बिल आयुष्मान भारत योजना और रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा किया जाएगा.

Last Updated : May 5, 2020, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details