उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी के गृहक्षेत्र में भू माफियाओं के खिलाफ चला अभियान, प्रशासन ने अवैध निर्माण किया ध्वस्त

By

Published : Nov 29, 2022, 4:03 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेशभर में भू माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. प्रशासन में सोमवार को खटीमा में सरकारी जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया.

Khatima
Khatima

खटीमा: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा में इन दिनों प्रशासन ने भू माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. खेतलसंडा खाम में भू माफियाओ ने सरकार की डेढ एकड जमीन पर अवैध कब्जा कर वहां कॉलोनियों काट दी थी, जिसमें प्लाटिंग भी जा रही है. सोमवार को एसडीएम के नेतृत्व में सरकारी भूमि पर हुए अवैध निर्माण को प्रशासन ने जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया.

मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रदेश भर में भू माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही सरकारी जमीन को भू माफियाओं और अतिक्रमणकारियों के कब्जे से वापस लेने की कार्रवाई की जा रही है. उसी क्रम में सोमवार को खटीमा के खेतलसंडा खाम ग्राम में एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने सरकारी जमीन पर अवैध रूप से की जा रही प्लाटिंग पर रोक लगाई है.

CM धामी के गृहक्षेत्र में भू माफियाओं के खिलाफ चला अभियान.
पढ़ें- IFS अधिकारियों पर कार्रवाई से क्यों बच रही सरकार? जांच पर मौन

खेतलसंडा ग्राम में करोड़ों रुपए की बेशकीमती लगभग एक एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं ने अवैध कॉलोनी काटकर लोगों को प्लाट बेच दिए थे. एसडीएम खटीमा रविंद्र बिष्ट ने जेसीबी की मदद से सरकारी जमीन पर बन रहे निर्माणों को ध्वस्त किया. वहीं, सरकारी जमीन पर बने एक पक्के मकान के मालिक को नोटिस जारी कर एक महीने के भीतर खाली करने का निर्देश दिया है. यदि सरकारी भूमि पर बने अवैध मकान को मकान स्वामी ने खाली नहीं किया तो राजस्व विभाग की टीम उसे भी तोड़ देगी.

वहीं, एसडीएम खटीमा रविंद्र बिष्ट ने बताया कि खेतल संडा ग्राम में लगभग एक एकड़ सरकारी भूमि पर कुछ भू माफियाओं ने आम जनता को धोखे में रखकर अवैध रूप से प्लाटिंग कर दी थी. जिस पर वह राजस्व विभाग की टीम लेकर मौके पर पहुंचे हैं. उन्होंने पक्के बन रहे कई मकानों की नींव को ध्वस्त कर दिया है. साथ ही पूर्व में बन चुके एक मकान के मालिक को नोटिस देकर उसे खाली करने का निर्देश दिया है. उक्त मकान को भी राजस्व विभाग द्वारा ध्वस्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details