उत्तराखंड

uttarakhand

सब्जी मंडी में चिन्हित अतिक्रमण पर चला जेसीबी, व्यापारियों ने एकतरफा कार्रवाई का लगाया आरोप

By

Published : Oct 28, 2020, 10:09 PM IST

Updated : Oct 28, 2020, 10:16 PM IST

खटीमा सब्जी मंडी में प्रशासन ने सौ से ज्यादा अतिक्रमण ध्वस्त किया. इस दौरान व्यापारियों ने प्रशासन पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया.

khatima news
अतिक्रमण

खटीमाःहाईकोर्ट के आदेश पर खटीमा में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है. बुधवार को भी प्रशासन ने सब्जी मंडी में सौ से ज्यादा अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया. वहीं, व्यापारियों का आरोप है कि प्रशासन अतिक्रमण को हटाने में पक्षपात कर रहा है. वेंडर जोन बसाने से पहले ही अतिक्रमण हटाकर हाईकोर्ट के आदेश को दरकिनार किया जा रहा है.

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई से व्यापारी नाराज.

बता दें कि बीते दिनों खटीमा तहसील प्रशासन ने टनकपुर रोड पर स्थित अतिक्रमण को ध्वस्त किया था. वहीं, बुधवार को खटीमा सब्जी मंडी में चिन्हित अतिक्रमण पर प्रशासन की जेसीबी गरजी. इस दौरान एसडीएम, तहसीलदार और नगर पालिका ईओ की मौजूदगी में अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. जबकि, स्थानीय सब्जी व्यवसायी इस कार्रवाई से मायूस नजर आए, लेकिन प्रशासन ने हाईकोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखा.

ये भी पढ़ेंःआग से धधक रहे हर्षिल घाटी के जंगल, वन संपदा हो रही खाक

खटीमा सब्जी-फल व्यवसाय के अध्यक्ष पप्पू अली का कहना है कि प्रशासन की ओर से दीपावली पर्व से पहले छोटे व्यवसायियों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर उनके साथ अन्याय किया है. जबकि, बड़े-बड़े भवनों पर दिख रहे अतिक्रमण को प्रशासन की ओर से नहीं हटाया जा रहा है. वहीं, एसडीएम निर्मला बिष्ट की मानें तो हाईकोर्ट के निर्देश पर खटीमा नगर में चिन्हित अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक हाईकोर्ट के निर्देश पर चिन्हित अतिक्रमण को पूरी तरह से ध्वस्त नहीं किया जाता.

Last Updated : Oct 28, 2020, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details