उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सागौन की लकड़ी मामले में आरोपी वन कर्मियों पर होगी कार्रवाई, जांच में जुटा महकमा

बीते दिन किलपुरा वन रेंज में वन निगम कर्मियों ने छापेमारी की कार्रवाई कर अवैध रूप से काटी गई बेशकीमती सागौन की लकड़ी के ग्यारह लट्ठे पकड़े थे. जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है.

By

Published : Jan 4, 2021, 10:12 AM IST

Updated : Jan 4, 2021, 12:44 PM IST

forest
वन कर्मियों पर होगी कार्रवाई

खटीमा: किलपुरा वन रेंज में वन निगम की टीम द्वारा छापेमारी कर बरामद की गई बेशकीमती सागौन की लकड़ी के मामले में जांच बैठा दी है. मामले में डीएफओ तराई पूर्वी संदीप कुमार ने एसडीओ सितारगंज शिवराज चंद को जांच अधिकारी नियुक्त किया. एसडीओ सितारगंज शिवराज चंद ने कहा कि मामले में दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सागौन की लकड़ी मामले में आरोपी वन कर्मियों पर होगी कार्रवाई.

बता दें कि किलपुरा वन रेंज में वन निगम कर्मियों ने छापेमारी की कार्रवाई कर अवैध रूप से काटी गई बेशकीमती सागौन की लकड़ी के ग्यारह लट्ठे पकड़े थे. जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. मुखबिर की सूचना पर वन निगम टनकपुर के डीएलएम महेश आर्य द्वारा टीम के साथ बीते देर रात खटीमा स्थित किलपुरा वन रेंज ऑफिस में छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. वहीं अब मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पढ़ें:स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर मदन कौशिक ने जताई खुशी, कहा- तेजी से होगा वैक्सीनेशन

वन विभाग एसडीओ शिवराज चंद ने बताया कि डीएफओ तराई पूर्वी संदीप कुमार के निर्देश पर किलपुरा वन रेंजर व वन कर्मियों पर वन निगम की लौट से लकड़ी चोरी करने के मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने जांच लगभग पूरी कर ली है और इस पूरे प्रकरण में दोषी वन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 4, 2021, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details