उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में अतिक्रमण पर एक्शन जारी, खटीमा में हटाए गए अवैध कब्जे

By

Published : May 27, 2023, 7:02 PM IST

उत्तराखंड में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन और राज्य सरकार गंभीर है. अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी की तहत खटीमा और किच्छा में अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तराखंड में अतिक्रमण को लेकर लगातार कार्रवाई जारी

खटीमा: उत्तराखंड में अतिक्रमण हटाने को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश की वन भूमि, शहरी और ग्रामीण इलाकों में अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. वहीं, धामी सरकार ने पहले ही सबको कह दिया है कि खुद हीं अवैध कब्जे को हटा लें, वरना सब का नंबर आएगा.

खटीमा में आज सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने और शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पुलिस ने सड़कों के किनारे अवैध रूप से किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया, तो वहीं पुलिस द्वारा खोखा फड़वालों के चालान भी किए गए.

सीओ खटीमा वीर सिंह ने बताया कि आज खटीमा में यातायात व्यवस्था अच्छी करने के लिए सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को पुलिस द्वारा पीडब्ल्यूडी, वन विभाग और एनएच विभाग के साथ मिलकर हटाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जा रहा यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा.

किच्छा तहसील में भी चला पीला पंजा:किच्छा तहसील के किच्छा हल्द्वानी रोड़ किनारे किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. इस दौरान टीम को स्थानीय नेताओं के विरोध का सामना भी करना पड़ा. जिसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा विरोध कर रहे कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया गया. वहीं, कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही. गौरतलब है की पूर्व में प्रशासन द्वारा दो सौ लोगों को 26 मई तक घर और दुकान खाली करने का नोटिस दिया गया था. नोटिस के बाद कुछ लोगों द्वारा दुकान और मकान खाली कर दिए थे, लेकिन कई लोगों ने मकान और दुकान खाली नहीं किए.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में अतिक्रमण पर सियासत तेज, कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

पीडब्ल्यूडी एई परमेश्वरी लाल ने बताया कि पूर्व में दो सौ लोगों को नोटिस जारी कर पीडब्ल्यूडी की जमीन खाली करने का नोटिस दिया गया था. इसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा मकान दुकान खाली नहीं किए गए. ऐसे में आज धवस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही अतिक्रमण के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:रामनगर में अतिक्रमण के खिलाफ उतरे ग्रामीण, प्रशासन के सामने रखी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details