उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अतिक्रमण को लेकर 26 धार्मिक स्थल चिह्नित, जल्द होगी कार्रवाई

पीडब्ल्यूडी की सड़कों और मुख्य मार्गों के किनारे बिना अनुमति और अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्थल हटाए जाएंगे. उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में बनी तहसील स्तरीय कमेटियों ने ऐसे 26 धार्मिक स्थलों का चिन्हिकरण किया है. जिस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Aug 2, 2019, 7:25 PM IST

Updated : Aug 2, 2019, 8:11 PM IST

धार्मिक अतिक्रमण पर जल्द होगी कार्रवाई

खटीमा:प्रदेशभर में सड़कों के किनारे धार्मिक स्थलों के नाम पर हुआ अतिक्रमण हटाया जाएगा. जिसके लिए 26 धार्मिक स्थल चिह्नित किये गए हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार द्वारा यह नीति बनाई गई है.

धार्मिक अतिक्रमण पर जल्द होगी कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट द्वारा साल 2009 में एक आदेश पारित किया गया था. जिसमें कहा गया था कि सार्वजनिक भूमि और मार्गों पर बनाए गये धार्मिक स्थलों को हटाया जाना राज्य सरकार सुनिश्चित करे. सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के अनुपालन में उत्तराखंड राज्य सरकार द्वारा 2016 में नीति बनाई गई थी. जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा जिला स्तर और तहसील स्तर पर कमेटियों का गठन भी किया गया था.

पढ़ें-शिक्षा मंत्री के आदेशों के बाद भी कॉलेज में लागू नहीं हुआ ड्रेस कोड

खटीमा में उपजिलाधिकारी निर्मला बिष्ट के नेतृत्व में बनी टीम में सीओ खटीमा और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सड़कों का निरीक्षण किया. इस दौरान मार्गों के किनारे 26 धार्मिक स्थल चिह्नित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि यह धार्मिक स्थल या तो अतिक्रमण कर या फिर बिना अनुमति के बनाए गए हैं. जिसके बाद इन 26 धार्मिक स्थलों को हटाये जाने के बारे में जल्द ही निर्णय लेकर कार्रवाई शुरू की जाएगी.

Last Updated : Aug 2, 2019, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details