उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: पुलिस हिरासत से भागने वाला आरोपी गिरफ्तार

16 मार्च को पुलिस कस्टडी से फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को थाना पंतनगर पुलिस ने हल्द्वानी से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 2, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Jun 2, 2020, 7:14 PM IST

Rudrapur
पुलिस हिरासत से भागने वाला आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर:पंतनगर थाना पुलिस की कस्टडी से फरार आरोपी को कल देर रात मुखबिर की सूचना पर हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका था. गिरफ्तार आरोपी से पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के अधिकारियों की फर्जी मुहर और कई सरकारी आई कार्ड भी बरामद हुए हैं.

पुलिस हिरासत से भागने वाला आरोपी गिरफ्तार

बता दें, 16 मार्च को पंतनगर पुलिस की कस्टडी से फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने आरोपी को कल देर रात हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से कई सारे सरकारी विभागों की मुहर ओर फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

दरअसल, मामले का खुलासा तब हुआ था जब बागेश्वर निवासी एक युवक से आरोपी विनोद कुमार पांडेय पुत्र जगदीश पांडेय निवासी बयेडी तहसील रानीखेत जनपद अल्मोड़ा ने पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए थे. जब मामले का खुलासा हुआ तो पीड़ित व्यक्ति ने सूचना विश्वविद्यालय के सुरक्षा विभाग को दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर थाना पंतनगर की टीम भी पहुंच गयी. इसके बाद आरोपी को कस्टडी में लेते हुए थाने लाया गया, लेकिन देर रात आरोपी पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया.

पढ़ें-अलर्ट : महाराष्ट्र व गुजरात के तटीय क्षेत्रों से कल टकरा सकता है 'निसर्ग' तूफान

वहीं, मामले में लापरवाही बरतने के लिए एसएसपी ने 2 सिपाहियों को सस्पेंड भी कर दिया था. ढाई महीने की कड़ी मेहनत के बाद कल देर रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार आरोपी विनोद पांडेय अब तक दर्जनों लोगों के साथ ठगी कर चुका है.

पढ़ें-मानसून को लेकर डीएम की बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि नौकरी के नाम पर आरोपी विनोद कुमार पांडेय ने लोगों से ठगी की थी. 16 मार्च को आरोपी को पकड़ भी लिया था, लेकिन 16 मार्च की रात में आरोपी पुलिस को चकमा दे कर भागने में कामयाब हो गया था. कल मुखबिर की सूचना पर आरोपी को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी से पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय की फर्जी मुहर और कई सरकारी आई कार्ड भी बरामद हुए हैं.

Last Updated : Jun 2, 2020, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details