उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश और अंधड़ का कहर, सितारगंज में बुजुर्ग की मौत, घरों के उड़े छत

By

Published : Jun 13, 2019, 2:35 AM IST

प्रदेश में बदले मौसम की मिजाज ने जमकर कहर बरपाया है. सबसे ज्यादा नुकसान सीमांत क्षेत्र खटीमा से सामने आई है. यहां पर पुलभट्टा के गोविंदपुर गांव में झोपड़ी में सो रहे एक बुजुर्ग पर छप्पर गिरने से मौत हो गई.

बारिश और अंधड़ का कहर

खटीमाः प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. अचानक बदले मौसम ने प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर कहर बरपाया है. बारिश के साथ आंधी और तूफान चलने से सितारगंज में छप्पर में दबने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि प्रदेश के अन्य जगहों पर कई लोग घायल हो गए. आंधी के चलते कई जगहों पर लोगों के घरों की छतें उड़ गई. साथ ही पेड़ गिरने से सड़कें बंद हो गई और विद्युत आपूर्ति थप हो गई.

बारिश और अंधड़ का कहर.


प्रदेश में बदले मौसम की मिजाज ने जमकर कहर बरपाया है. सबसे ज्यादा नुकसान सीमांत क्षेत्र खटीमा से सामने आई है. यहां पर पुलभट्टा के गोविंदपुर गांव में झोपड़ी में सो रहे एक बुजुर्ग पर छप्पर गिरने से मौत हो गई. मृतक का नाम धर्मपाल (68) बताया जा रहा है. आंधी के चलते पेड़ गिरने से खटीमा के सितारगंज रोड, मेलाघाट रोड और पीलीभीत रोड पर यातायात बाधित हो गया. किच्छा रोड पर भारी-भरकम पेड़ बीच सड़क पर गिरने से कई घंटे तक यातायात बाधित रहा.

ये भी पढ़ेंःओवर स्पीड वाहनों पर नजर रखेंगी चार नई इंटरसेप्टर, लेजर स्पीड गन 2 किमी दूर से पकड़ेगा गति


वहीं, खटीमा के बरी गांव, मेलाघाट और सितारगंज के गोठा समेत कई गांव में आंधी से कच्चे मकानों की छतें उड़ गई. जिससे ग्रामीण खुले में रहने को मजबूर हो गए हैं. ग्रामीणों ने प्रशासन से आंधी के कारण हुए नुकसान का जायजा लेकर मुआवजा देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details